हिंदी विवेक : we work for better world...

जिनके पास अधिकृत मोबाइल नंबर है उनका नाम इस वैश्विक फोन की डायरी में शामिल हो जाता है। इसके कारण आपको आने वाला कोई भी नंबर अननोन नहीं रहता। आपकी फोन बुक में बुक में जो नंबर नहीं है उनकी भी जानकारी आपको यह ऐप दे देता है।

ट्रूकॉलर एप्लीकेशन हम सभी की जिंदगी में बहुत काम आ सकता है। यह आपको कॉल करनेवालों के बारे में असली जानकारी प्रदान करने में मदद करता है, खासकर तब जब कि आपके पास कॉलर का नंबर आपके मोबाइल के फोन बुक में सेव नहीं है।

ट्रूकॉलर एप सभी तरीके के मोबाइल पर काम करता है।अन्य एप की तरह ही आप इसे आसानी से प्ले स्टोर से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर तथा नाम रजिस्टर करना होता है आपका नाम और मोबाइल नंबर वेरीफाई करने के बाद आपका नाम वैश्विक फोन फोन बुक में रिकॉर्ड हो जाता है।

 

ट्रूकॉलर के फायदे

जिनके पास अधिकृत मोबाइल नंबर है उनका नाम इस वैश्विक फोन की डायरी में शामिल हो जाता है। इसके कारण आपको आने वाला कोई भी नंबर अननोन नहीं रहता। आपकी फोन बुक में बुक में जो नंबर नहीं है उनकी भी जानकारी आपको यह ऐप दे देता है। जिसके कारण आप आसानी से तय कर सकते हैं कि आपको फोन उठाना है या नहीं। अगर आने वाला नंबर आपकी फोन बुक में नहीं है तो ट्रूकॉलर के कारण आप उस कॉलर की पूरी जानकारी सिर्फ एक बटन से अपने मोबाइल में आसानी से डाल सकते हैं।

ट्रूकॉलर एप के कई सारे उपयोग भी हैं

अगर एक ही नंबर से आपको बार – बार फोन कर रहा है तो आप ट्रूकॉलर की मदद से इन अनजाने कॉल्स को आसानी से ब्लॉक कर सकते हैं।

कोई एक नंबर इस ऐप द्वारा पहचान लिया गया तो बाद में इंटरनेट के बिना भी यह ऐप आपको फोन करने वाले के बारे में जानकारी दे देगा।

यह ऐप किसी भी फोन नंबर की खोज आसानी से कर सकता है। अगर आप किसी भी नंबर की पहचान करना चाहते हैं तो सिर्फ सर्च बटन पर इस नंबर को टाइप करें और आपको उस नंबर की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

ट्रूकॉलर की एक और विशेषता यह है कि अगर आपको किसी व्यक्ति को फोन लगाना है और वह दूसरे कॉल पर व्यस्त हैं तो बिना कॉल लगाए भी यह बात हमें पता चल जाती है कि हम जिस व्यक्ति को कॉल लगाना चाहते हैं वह व्यस्त है।

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu