हिंदी विवेक : WE WORK FOR A BETTER WORLD...

भारत ने गुरुवार को विश्वकप मैच के दौरान वेस्टइंडीज को 125 रन के भारी अंतरों से हराकर एकतरफा जीत हासिल कर ली और सेमीफाईनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इस जीत से भारत अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट पर 268 रन बनाए। जिसके जवाब में 34.2 ओवर में 143 रन पर वेस्टइंडीज की पूरी टीम ढ़ेर हो गई। विश्वकप में भारत अब तक एक भी मैच हारा नहीं है और उसका यह विजयी अभियान लगातार जारी है। कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 72 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20,000 रनों का आकड़ा पार कर लिया। सबसे कम पारियों में इस मुकाम पर पहुंच कर विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। वह इस विशिष्ट क्लब में शामिल होनेवाले दुनिया के 12 वें और भारत के तीसरे बल्लेबाज है। भारतीय टीम के सधे हुए खेल को देख कर लगता है कि इस बार वह हर विपक्षी टीम पर भारी पड़ने वाली है। क्या अब भारतीय टीम सेमिफाईनल जीत कर फाईनल में जगह बना पाएगी ? अपनी बेबाक राय दें……..

This Post Has One Comment

  1. Some times many issues are discussed unnecessarily Orange dress code is one of them. Its definitely not a matter of debate. Hindustan and Orange has correlation from thousands of years. Orange can have existence anywhere, but our matured buracracy and boards are taking care of every sentiments of each section of society. Every Indian must support their decisions. This is rediculas to get spots in media as well.

    Rahul Lonkar-Nagpur

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu

विगत 6 वर्षों से देश में हो रहे आमूलाग्र और सशक्त परिवर्तनों के साक्षी होने का भाग्य हमें प्राप्त हुआ है। भ्रष्ट प्रशासन, दुर्लक्षित जनता और असुरक्षित राष्ट्र के रूप में निर्मित देश की प्रतिमा को सिर्फ 6 सालों में एक सामर्थ्यशाली राष्ट्र के रूप में प्रस्तुत करने में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अभूतपूर्ण भूमिका रही है।

स्वंय के लिए और अपने परिजनों के लिए ग्रंथ का पंजियन करें!
ग्रंथ का मूल्य 500/-
प्रकाशन पूर्व मूल्य 400/- (30 नवम्बर 2019 तक)

पंजियन के लिए कृपया फोटो पर क्लिक करें

%d bloggers like this: