हिंदी विवेक : WE WORK FOR A BETTER WORLD...

छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रेरणा से अटक से लेकर कटक तक (मराठा साम्राज्य) भगवा पताका फहराने वाले पेशवा राज के बाद महाराष्ट्र की पवित्र भूमि ने फिर से एक अनमोल रत्न को जन्म दिया, जिसका नाम है देवेंद्र फडणवीस. छ.शिवाजी महाराज की नीतियों का पालन करते हुए तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नया भारत की तर्ज पर आधुनिक नया महाराष्ट्र बनाने के लिए संकल्पित देवेंद्र फडणवीस पूरी तन्मयता से जुटे हुए है. आज महाराष्ट्र रत्न मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का जन्मदिवस है. आज २२ जुलाई को उन्हें ४९ वर्ष पूर्ण हुआ. इसके साथ ही मुख्यमंत्री पद के कार्यकाल को भी ५ वर्ष पूर्ण होने वाले है. कहा जाता है कि यह वर्ष उनके लिए बहुत ही खास रहनेवाला है क्योंकि अनुमान के मुताबिक विधानसभा चुनाव में इस बार भारी बहुमतों से विजयी होकर वह पुनः मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालेंगे. देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में से एक देवेंद्र फडणवीस के जन्मदिवस के मौके पर उन्हें देश – दुनिया से बधाई एवं शुभकामनाये संदेश भेजे जा रहे है और शुभचिंतको का तांता लगा हुआ है.

_ आइये जानते है उनकी कुछ खास उपलब्धियां  

  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से देश सेवा का व्रत लेकर उन्होंने राजनीति में कदम रखा और नगरसेवक,महापौर,विधायक,प्रदेशाध्यक्ष होते हुए मुख्यमंत्री तक का सफ़र तय किया.
  • शिवसेना से गठबंधन टूटने के बाद उन्होंने ग्राम पंचायत,पंचायत समिति, जिला परिषद, नगर पालिका,महानगर पालिका,विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर खुद को साबित किया. चौथे स्थान पर रहनेवाली भाजपा को प्रथम स्थान पर लाने का श्रेय उन्हें ही जाता है.
  • शिवसेना से फिर गठबंधन होने के बाद लोकसभा चुनाव में एकतरफा जीत उनकी काबिलियत को दर्शाता है.
  • किसानों के लिए फसल बिमा लागु कर उन्हें आर्थिक रूप से सक्षम बनाया.
  • किसानों की कर्ज माफ़ी
  • गरीब जरुरतमंद के इलाज के लिए मुख्यमंत्री सहायता कक्ष की स्थापना और आर्थिक सहायता प्रदान करना.
  • गत ३० वर्षो से उपेक्षित मराठा आरक्षण को लागु करना.
  • अकाल से मुक्ति के लिए जल शिवार योजना
  • गादमुक्त बांध ,गादयुक्त कृषि भूमि
  • इस बार विधानसभा चुनाव में २८८ सीटों में से अबकी बार २२० पार का लक्ष्य उन्होंने रखा है.
  • मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस १ से ३१ अगस्त तक महाजनादेश यात्रा निकाल कर पूरे राज्य का दौरा करेंगे.

मुख्यमंत्री के रूप में महाराष्ट्र राज्य का सफल नेतृत्व करने के लिए कुशल संगठनकर्ता,जनता की सेवा में दिन रात तत्पर,संवेदनशील,विवेकशील,विनम्र,सरल,निर्मल,सदाचारी देवेंद्र फडणवीस जी को हिंदी विवेक की पूरी टीम की ओर से हार्दिक बधाई और मंगलमय शुभकामनाये. क्या आगामी विधानसभा में अबकी बार २२० पार का लक्ष्य प्राप्त कर देवेंद्र फडणवीस फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे ? अपनी बेबाक राय दे 

 

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu

विगत 6 वर्षों से देश में हो रहे आमूलाग्र और सशक्त परिवर्तनों के साक्षी होने का भाग्य हमें प्राप्त हुआ है। भ्रष्ट प्रशासन, दुर्लक्षित जनता और असुरक्षित राष्ट्र के रूप में निर्मित देश की प्रतिमा को सिर्फ 6 सालों में एक सामर्थ्यशाली राष्ट्र के रूप में प्रस्तुत करने में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अभूतपूर्ण भूमिका रही है।

स्वंय के लिए और अपने परिजनों के लिए ग्रंथ का पंजियन करें!
ग्रंथ का मूल्य 500/-
प्रकाशन पूर्व मूल्य 400/- (30 नवम्बर 2019 तक)

पंजियन के लिए कृपया फोटो पर क्लिक करें

%d bloggers like this: