श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र-निधि संकलन अभियान “नायगांव कार्यालय उद्घाटन”

राम मंंदिर का काम तेजी से चल रहा है और मंदिर बनाने के लिए निधि संकलन का कार्य जोरों पर है। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ और विश्व हिन्दू परिषद सहित तमाम हिन्दू संगठन इसमें अपना अपना सहयोग दे रहे है। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के लाखों स्वंय सेवक मंदिर निर्माण में बड़ा योगदान दे रहे है। पूरे देश से निधि संकलन का काम 15 जनवरी से शुरु होने जा रहा है जो 15 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान जो भी फंड जमा होगा उसे राम मंदिर निर्माण में लगाया जायेगा। इस कार्य में लाखों स्वंय सेवक हिस्सा ले रहे है जो घर घर जाकर लोगों से राम मंदिर के लिए धन इकट्ठा करेंगें और घर घर तक राम मंदिर का संदेश पहुंचाएंगे। इस काम के लिए तमाम कार्यालयों का उदघाटन किया जा रहा है जहां इस पूरी प्रकिया को अंजाम दिया जायेगा। 

मुंबई से सटे नायगांव में भी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र नायगांव कार्यालय का शुभारंभ किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में स्वंय सेवक और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता नजर आये। कार्यालय उदघाटन के लिए स्थानीय विशेष व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया था जिन्होंने कार्यालय का उदघाटन किया और श्री राम की महिमा का गुणगान करते हुए स्वंय सेवकों का आभार व्यक्त किया। अतिथियो ने कहा कि राम मंदिर निर्माण में जो योगदान स्वंय सेवकों की तरफ से दिया जा रहा है वह आने वाले दिनों में याद किया जायेगा। 
कार्यालय उदघाटन के दौरान लोगों में श्री राम मंदिर को लेकर काफी जोश देखने को मिला और लोगों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए। करीब 500 वर्षों के कठिन परिश्रम के बाद राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। यह पल सभी के लिए ऐतिहासिक है और गर्व की अनुभूति करवाने वाला है। इसलिए ऐसे समय में हर कोई अपना योगदान देने के लिए तैयार है। 
 
उद्घाटन समारोह के बाद कार्यालय पर भजन कीर्तन का भी आयोजन किया गया जहां सभी ने प्रभु श्री राम को याद किया और उनका गुणगान किया।

आपकी प्रतिक्रिया...