हिंदी विवेक : we work for better world...

       एप्स की दुनिया में फिर से एक बार आपका स्वागत।
आज का अपना एप है लैंग्वेज ट्रांसलेटर। लैंग्वेज ट्रांसलेटर अर्थात अनुवादक 2.2 एमबी का एक सरल एप है। यह एप आपके वाक्यों को आसानी कई भाषाओं में परिवर्तित कर सकता है।
सबसे पहले, इस ऐप को GOOGLE PLAYSTORE से डाउनलोड करें। जब आप इस एप को शुरू करेंगे, तो आपके सामने दो टेक्स्ट विंडो और उसके ऊपर दो बटन ब्लॉक दिखेंगे।
आपको बस इन दोनों ब्लॉक में से आपको अपनी इच्छित इनपुट और आउटपुट भाषा का चयन करना है। पहली विंडो में आप वह मैटर टाइप करें, पेस्ट करें या बोलें। एक बार जब आप आप पूरा मैटर पहली विंडो में लिख लेंगे, तो आपको पहली और दूसरी विंडो के बीच के कनवर्ट करने वाले तीर पर क्लिक करना होगा।
आपके द्वारा तैयार किए गए ऊपरी भाग को इस एप के ज़रिए निचले बॉक्स में तुरंत और बहुत सुंदर रूप से अनुवादित किया जाएगा ।
आपको विश्वास नहीं होगा कि यह पूरा लेख भी अंग्रेजी में टाइप किया गया था और इस शानदार एप ने इसे दूसरे बॉक्स में हिंदी में बदल दिया।
यह ऐप वास्तव में बहुत उपयोगी और आसान है।
यह एप हमारी शब्दावली बढ़ाने में भी हमारी मदद करता है। इस एप की एक और विशेषता यह है कि आप बोलकर भी  इस एप में इनपुट कर सकते हैं। इनपुट क्षेत्र में एक माइक्रोफोन बटन है, इसलिए हमें बस उस माइक पर क्लिक करना है और बात करना शुरू करना है।
बस भाषा बदलाव लाने वाले तीर पर क्लिक करें और अपनी वांछित भाषा में अपने विचार लिखेें।
यह ऐप आपके विचारों को शब्दांकित करने में मदद करता है जिन्हें आप अपनी भाषा में आसानी से व्यक्त कर सकते हैं और इसे वांछित भाषा में बदल सकते हैं।

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu