हिंदी विवेक : we work for better world...

बॉलीवुड में किसी का समय एक सा नहीं होता। यहां हर शुक्रवार वक़्त बदलता है। कुछ लोगों का वक़्त तो ऐसा बदलता है जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। हर शुक्रवार यहां सितारे अर्श से फर्श पर आते हैं और फर्श से अर्श पर। ऐसे ही कुछ सितारे है जो अभी पूरी तरह तो दर्शकों की आँखों से ओझल नहीं हुए, लेकिन उनकी पिछली फिल्मों की बुरी गत या उनके सतत  ख़राब परफॉर्मेन्स ने इस ओर इशारा जरूर कर दिया है कि यदि जल्द ही उन्होंने कोई धमाका नहीं किया तो दर्शकों का विश्वास उन पर से पूरी तरह उठ जाएगा और वे उन्हें फ्लॉप फ़िल्मी कलाकारों की लिस्ट में डाल कर उनकी फिल्मों से दूरी बना लेंगे।

इन्हीं सितारों में से एक है परिणीति चौपड़ा। परिणीति को लंबे समय से एक अदद हिट की दरकार है। उनकी पिछली फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर पानी भी नहीं मांगा है। इनमें किल-दिल, मेरी प्यारी बिंदू जैसी बड़े बैनर की फ़िल्में शामिल है। रोहित शेट्टी की गोलमाल अगेन हिट ज़रूर हुई, लेकिन इससे परिणीति को कोई फायदा नहीं हुआ। अब परिणीति विपुल शाह की फ़िल्म नमस्ते इंग्लैंड में अर्जुन कपूर के साथ नज़र आएंगी। यही हाल फ़िल्म विक्की डोनर में अच्छा अभिनय कर दर्शकों के दिल पर छाप छोड़ने वाली यामी गौतम  का  है। फ़िल्म क़ाबिल में ऋतिक रोशन के साथ स्क्रीन शेयर करने वाली यामी को इस फ़िल्म से कोई ख़ास फायदा नहीं हुआ। उनकी सनम रे बड़ी फ्लॉप रही थी। अब अपनी आगामी फ़िल्म बत्ती गुल मीटर चालू उनके करिअर का दिशा निर्धारण करेगी। हालांकि इस फ़िल्म   में  वे सेकंड लीड में हैं। फ़िल्म में मुख्य भूमिका शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर ने निभाई है। रणबीर कपूर को राजकुमार हिरानी की फ़िल्म संजू ने काफी राहत दी है। बेशरम, बोम्बे वेल्वेट जैसी फिल्मों ने तो उनका करिअर लगभग डुबो ही दिया था। सोनाक्षी सिन्हा का करिअर बहुत अच्छा चल रहा था कि बीच में उन्होंने अकीरा जैसी बुरी फ़िल्म दे दी। इस बीच कई अभिनेत्रियों की फ़िल्में हिट हो गई और सोनाक्षी की ख़बरें सुर्ख़ियों से गायब हो गई थीं। अब वे मुदस्सर अज़ीज़ की फ़िल्म हैप्पी फिर भाग जाएगी में नज़र आई हैं। यह फ़िल्म हैप्पी भाग जाएगी का अगला भाग है।

इधर कुछ ऐसे सितारे भी हैं जो फिर से अपना लक आज़माने की पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं। बोबी देओल ने जहां रेस 3 में काम करके खुद को साबित करने का प्रयास किया है तो रानी मुखर्जी भी हिचकी के माध्यम से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही। हेलीकॉप्टर इला के माध्यम से काजोल अपने पुराने फॉर्म में लौटना चाहती हैं। हालांकि धनुष के साथ उनकी फ़िल्म वीआईपी 2 को ज़्यादा पसंद नहीं किया गया। काफ़ी वक़्त बाद अभिषेक बच्चन भी परदे पर आने वाले हैं। वे अनुराग कश्यप की फ़िल्म मन्मर्जियां में तापसी पन्नू और विक्की कौशल के स्क्रीन शेयर कर रहे  हैं। कम बेक के लिए अभिषेक को इससे अच्छा मौका नहीं मिल सकता था। उम्मीद है वे दर्शकों को बेहतर मनोरंजन दे पाएंगे। फ़िल्मी दुनिया ऐसी ही है। यहाँ उगते सूरज को सलाम किया जाता है। जिन सितारों  की टिमटिमाहट कम हो गई है, उन्हें फिर से पहले जैसी स्थिति में आने के लिए कड़ी मेहनत और नए सितारों से बकायदा प्रतिस्पर्धा  करनी ही पड़ती है।

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu