हिंदी विवेक : we work for better world...

पिछले कुछ समय से मुंबई के अस्पताल में भर्ती बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और पूर्व भाजपा सांसद विनोद खन्ना का निधन हो गया है। वह पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे। विनोद खन्ना का 70 साल की उम्र में निधन हुआ है। फिल्मों से लेकर राजनीति, विनोद खन्ना काफी सक्रिय रहे थे। विनोद खन्ना का मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में इलाज चल रहा था। हाल ही मे उनकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी जिसमे वो अस्पताल में काफी कमजोर स्थिति में नजर आ रहे थे। इस तस्वीर के साथ ये खबरें भी आ रही थीं कि विनोद खन्ना कैंसर से जूझ रहे हैं। लेकिन गुरुवार को दोपहर 12 बजे के लगभग उनहोंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। विनोद खन्ना के निधन पर हेमा मालिनी ने दुख जताते हुए कहा है कि उनहें उम्मीद थी कि वो जलद स्वस्थ्य हो जाएंगे लेकिन ऐसा ना हो सका। आपको बता दें कि सिनेमा जगत के सुपरस्टार होने के साथ ही वो पंजाब के गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद भी रह चुके हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वो राज्यमंत्री भी रह चुके हैं।

विनोद खन्ना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1968 में एक खलनायक के तौर पर की थी। अपने फिल्मी करियर में विनोद खन्ना ने 140 फिल्मों में अभिनय किया।
विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर, 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद विनोद खन्ना का परिवार मुंबई आ गया था। विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर,1946 को पेशावर में हुआ था। उनका परिवार अगले साल 1947 में हुए विभाजन के बाद पेशावर से मुंबई आ गया था। उनके माता-पिता का नाम कमला और किशनचंद खन्ना था।

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विनोद खन्ना के पिता किशनचंद खन्ना नहीं चाहते थे कि वह फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाएं। आखिर में विनोद खन्ना के रिक्वेस्ट करने के बाद उनके पिता ने उन्हें 2 साल वक्त दिया जिसमें उन्होंने अपनी पहचान बनाई।
विनोद खन्ना को मन का मीत, अमर अकबर ऐंथनी, हेरा फेरी, चांदनी, द बर्निंग ट्रेन, मुक्क्दर का सिंकदर, परवरिश, नहले पे दहला, दयावान और कुर्बानी जैसी फिल्मों को खूब सराहा गया था। मेरे अपने, मेरा गांव मेरा देश, अचानक और सत्यमेव जयते उनकी यादगार फिल्मों में शुमार की जाती हैं।

विनोद खन्ना जी का निधन एक अपूर्णीय क्षति है, भगवान उनकी आत्मा को शांति व उनके परिवार को इस दुखद घड़ी में धैर्य दे।
विनोद खन्ना जी को विवेक परिवार की ओर से श्रद्धांजलि।

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu