राहुल ने लगाया सरकार पर आरोप, अनुराग ठाकुर ने ली जमकर क्लास

लोकसभा में सोमवार को फिर से हंगामा देखने को मिला, राहुल गांधी ने लोकसभा में जमकर सरकार की आलोचना की और वर्तमान बाजार की कमजोर स्थिति के लिए भी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किया कि उन्हे 50 ऐसे लोगों के नाम की सूची चाहिए जो बैंकों का पैसा लेकर भाग चुके है लेकिन उन्हे इसका कोई भी जवाब नहीं मिला जिसके बाद राहुल गांधी ने सदन में भड़ते हुए सरकार पर आरोप लगाया कि वह कुछ लोगों को बचाना चाहती है इसके साथ ही राहुल ने सरकार के काम काज पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि यह सरकार मेरे एक सवाल का भी जवाब नहीं दे सकती है।

राहुल गांधी ने आरबीआई के कामकाज पर भी सवाल उठाया, उन्होने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था काफी बुरी स्थिति से गुजर रही है जिससे देश का विकास रुक रहा है और लोग बेरोजगार हो रहे है।

राहुल ने कहा कि अगर देखा जाये तो बैंकिग क्षेत्र में लोग काम अच्छे से नहीं कर रहे है और यही नतीजा है कि लोग बैंकों का पैसा लेकर भाग रहे है। हालांकि राहुल गांधी ने अपने इस सवाल से किस पर सीधा हमला बोला हालांकी यह तो नहीं स्पष्ट हुआ लेकिन इस पूरे सवालों से राहुल गांधी सरकार को पुरजोर घेरने की कोशिश जरुर की है।

वहीं सरकार की तरफ से अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी की जमकर क्लास ली और उनकी समझदारी पर भी सवाल खड़ा कर दिया। हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है इससे पहले भी राहुल गांधी की समझदारी को लेकर कई लोगों ने सवाल भी खड़ा किया है। अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि ऐसे डिफॉल्टर की लिस्ट सरकार की वेबसाइट पर मौजूद है जिसे आप कभी भी देख सकते है। सरकार किसी को भी छुपाने की कोशिश नहीं करती ना ही किसी के लिए काम करती है सरकार सिर्फ और सिर्फ जनता के लिए काम करती है। अनुराग ठाकुर ने अपना हमला जारी रखते हुए कहा कि कुछ लोग अपने शासनकाल में किये पापों को दूसरे कि सिर पर मढना चाहते है लेकिन उनकी यह मंशा कभी भी पूरी नहीं होगी। बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी जिस तरह से पूरी अर्थव्यवस्था और बैंकिंग व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे है यह उनकी नादानी को दर्शाता है।

आपकी प्रतिक्रिया...