पीएम मोदी देश को आज रात 8 बजे करेगें संबोधित, जानिए कोरोना को लेकर पीएम ने की किस की तरीफ?

भारत में कोराना वायरस से लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए मोदी सरकार फिर से बड़े फैसले करने जा रही है। आप को बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी देश को संबोधित करने जा रहे है। देश के अंदर कोरोना वायरस को लेकर लगातार हालात बिगड़ते जा रहे है जिसको देखते हुए सरकार की तरफ से तैयारिया जोरों पर है।

सरकार की तरफ से आज पीएम मोदी लोगों को संबोधित करते हुए सरकार की तैयारियों को लेकर चर्चा कर सकते है, इसके साथ ही लोगों से इस बात की अपील भी कर सकते है कि लोग संयम के साथ रहें और किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें।

वहीं लोग भी मोदी के संबोधन का बेसब्री से इंतजार कर रहे है क्योकि सभी को इस बात की उत्सुकता है कि पीएम अपने संबोधन में किस बात का जिक्र करने वाले है? संबोधन के दौरान क्या कुछ नये ऐलान भी हो सकते है?

देश को संबोधित करने से पहले पीएम ने उच्च अधिकारियों के साथ भी बैठक की थी इस दौरान तमाम मुद्दों पर चर्चा की गयी, साथ ही कोरोना वायरस के रोकने को लेकर विशेष चर्चा हुई। खबरों की माने तो इस दौरान मोदी ने सेना, स्वास्थ्य कर्मी और पुलिस अधिकारियों का धन्यवाद किया जो कोरोना वायरस को रोकने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे है।

इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस के मरीजो की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है गुरुवार की बात करें तो अब तक मरीजों की संख्या 160 के आंकड़े को छू चुकी है और इसकी गिनती लगातार बढ़ती जा रही है।

वहीं राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में संक्रमण को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गयी है ताकि एक साथ भीड़ इकठ्ठा नहीं हो सके। इससे पहले भारत के अलग अलग राज्यों जैसे महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित तमाम राज्यों में पहले से ही धारा 144 लागू कर दी गयी है। वहीं खबरों की माने तो कोरोना वायरस को लेकर सरकार एक नया आइसोलेशन वार्ड नोएडा में तैयार करने जा रही है जिसमें 400 बेड की सुविधा होगी। हालाकिं इसकी अभी तक कोई अंतिम तारीख तय नहीं की गयी है।

देश के लगातार बिगड़ते हालात को देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से सभी परीक्षाएँ स्थगित कर दी गयी है, सरकार ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा कि आने वाली सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित की जा रही है।

भारत फिलहाल में कोरोना वायरस के दूसरे स्टेज पर है लेकिन जिस तरह से हालात बन रहे है इसका तीसरा स्टेज भी शुरु हो सकता है ऐसे में हालात और बिगड़ जाएगें जिससे सरकार पूरी तैयारी के साथ इसे रोकने में लगी हुई है।

 

आपकी प्रतिक्रिया...