कोरोनावायरस: महाराष्ट्र के 4 शहरों को बंद करने का ऐलान, सिर्फ खुलेंगी ये दुकानें?

कोरोना वायरस को लेकर लगातार लोगों की चिंता बढ़ती जा रही है देश के अलग अलग राज्य कोरोना वायरस की वजह से परेशान है और इसके लिए राज्य सरकार तरह तरह के इंतजाम कर रही है अगर पूरे देश के आंकड़ों की बात करें तो इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 200 के ऊपर जा चुकी है जबकि अब तक 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

वही गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में सभी से अपील की है कि लोग घरों से ना निकले और 22 मार्च को सुबह 7:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करें इससे कोरोनावायरस से बचने में काफी हद तक मदद मिलेगी।

कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र बुरी स्थिति का सामना कर रहा है बारिश के समय में आने वाली बाढ़ से भी लोग नहीं घबराते थे लेकिन इस वायरस ने पूरी मुंबई सहित आसपास के शहरों को बंद कर दिया है। वही वायरस के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बड़ा ऐलान किया है, उद्धव ठाकरे ने चार शहर जिसमें पुणे, पिंपरी, चिंचवड़, नागपुर और मुंबई को पूरी तरह से बंद करने का फैसला लिया गया है इस दौरान सिर्फ हॉस्पिटल, मेडिकल स्टोर और जरूरी दुकानें ही खुली रहेंगी। बाकी सभी को पूरी तरह से बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

महाराष्ट्र सरकार द्वारा सभी निजी कंपनियों को पूरी तरह से घर से काम करने की हिदायत दी गई है और सरकारी कामकाज के लिए भी सिर्फ 25% लोगों की मौजूदगी बताई गई है।

महाराष्ट्र में अलग अलग जगहों पर तीन और लोगों को पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 52 तक पहुंच चुकी है इससे पहले गुरुवार तक यह संख्या 49 थी।

वहीं दिल्ली के भी हालात कुछ ठीक नहीं है जिसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी मॉल और शॉपिंग सेंटर को बंद करने का आदेश दे दिया है हालांकि इस दौरान उन्होंने भी किराना, फॉर्मेसी और सब्जी की दुकान को खुला रखने का आदेश दिया है ताकि लोगों को रोजमर्रा की चीजें आसानी से मिल सके।

आपकी प्रतिक्रिया...