योगी: पुलिस के साथ बदसलूकी पर होगी कड़ी कार्रवाई, NSA के तहक दर्ज होगा मामला

देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे को लेकर केंद्र और राज्य सरकार दोनों चिंतित है। सरकार की तरफ से जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन हाल ही में कुछ लोगों द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस वालों के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े तेवर अख्तियार किये है। योगी आदित्यनाथ ने सख्त आदेश देते हुए कहा है कि जो भी लोग पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करते हैं उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी एनएसए के तहत कार्यवाही होनी चाहिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का फैसला पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में पुलिस कर्मियों के साथ हुई मारपीट के बाद सामने आया है। इससे पहले 1 अप्रैल को यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में लॉक डाउन के दौरान कुछ लोगों को घर से बाहर निकलने के लिए मना करने पर लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई की थी जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।
हालांकि यह हालत सिर्फ यूपी के ही नहीं है देश के अन्य राज्यों में भी पुलिस के साथ हाथापाई करते हुए लोग नजर आए है हालांकि जितने लोगों ने भी पुलिस के साथ हाथापाई की है उसमें  ज्यादातर मुस्लिम समाज के लोग शामिल है। वहीं पुलिस कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों पर कड़े प्रहार नहीं कर रही है जिसके चलते लोग अपनी मनमानी कर रहे हैं और रोके जाने पर पुलिस के साथ ही अभद्रता और हाथापाई करने पर उतर जा रहे हैं। 
उधर दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज मे शामिल तबलीगी जमात के सैकड़ो लोग उत्तर प्रदेश भी पहुंच चुके हैं जिसको लेकर सरकार चिंतित है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को सख्त आदेश दिया है कि जो भी लोग निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए हैं उनको कैसे भी करके ढूंढ निकाला जाए और उन्हें क्वॉरेंटाइन में रखा जाए। सीएम योगी ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 1300 से अधिक लोगों की अब तक पहचान हो चुकी है जो निजामुद्दीन मरकज में शामिल थे।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि तबलीगी जमात की गलतियों का खामियाजा पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों और प्रदेश की जनता को नहीं भुगतने देंगे। जो भी लोग इसमें शामिल थे उन्हें चिन्हित कर उनके लिए मेडिकल की अलग से व्यवस्था की जाएगी और इन सभी को नियंत्रण में रखा जाएगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों पुलिसकर्मियों के साथ जो लोग भी बदसलूकी करेंगे उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाएगा। 

This Post Has One Comment

  1. Sandeep mane

    Kayade me rahoge toh fayde me rahoge.nahi toh danda padega he.log hit me nirnay hai.

आपकी प्रतिक्रिया...