भारतीय नेवी तक पहुंचा कोरोना वायरस

हेडलाइन
  • भारतीय नौसेना का आईएनएस आंग्रे हुआ लॉक डाउन
  • 26 नौसैनिक कोरोना संक्रमित पाये गये
  • नौसेना ने शुरु की कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग की मुहिम
  • अमेरिका में नेवी के 500 जवान कोरोना से संक्रमित 
कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। आम जनता के साथ-साथ सेना भी इसका शिकार हो रही है। भारत में तेजी से फैलता कोरोनावायरस भारतीय नौसेना तक पहुंच चुका है लोगों से दूर समुद्र में अपनी सेवा देने वाले नौसेना के जवान भी इसके कहर से नहीं बच पा रहे है और भारतीय सेना के करीब 26 से अधिक नौसैनिक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। अब तक भारतीय सैनिकों में यह सबसे बड़ा संक्रमण का मामला है। आईएनएस आंग्रे पर तैनात सैनिकों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हैं। नौसैनिकों को संक्रमण के बाद नेवी के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।
नौसेना से मिली जानकारी के मुताबिक करीब 26 सैनिक आईएनएस कॉन्प्लेक्स में ही रहते हैं जबकि एक नौसैनिक अपनी मां के पास रहता है टेस्ट में नेवी सैनिक की मां की कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।
संक्रमण के बाद अब बाकी नौसैनिकों की भी टेस्टिंग शुरू की गई है और पूरे आईएनएस जहाज को लॉक डाउन कर संक्रमित जोन घोषित कर दिया गया है। नौसेना की तरफ से सभी सैनिकों पर नजर रखी जा रही है और बचाव के सभी तरीके इस्तेमाल किए जा रहे हैं ताकि अभी तक जो भी नौसैनिक इससे बचे हुए हैं उन्हें संक्रमण से बचाया जा सके।
वही इस बड़ी घटना के बाद अब नौसेना की तरफ से कांटेक्ट ड्रेसिंग का भी काम शुरू कर दिया गया है इससे यह पता किया जा सकेगा कि संक्रमित नौसैनिक अब तक किन-किन लोगों से मिला है और उन लोगों का भी टेस्ट किया जाएगा ताकि संक्रमण को जल्द से जल्द रोका जा सके। कोरोना वायरस से सिर्फ भारतीय नेवी के जवान की नहीं संक्रमित हैं बल्कि अमेरिका और फ्रांस के नेवी के जवान भी इससे संक्रमित है अमेरिका में संक्रमित जवानों की संख्या 500 से ज्यादा है।

आपकी प्रतिक्रिया...