ट्रंप ने दी चीन को चेतावनी, कहा अमेरिका के पास है चीन के खिलाफ सबूत

  • अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन को दी चेतावनी
  • ट्रंप ने कहा चीन से ही शुरु हुआ कोरोना वायरस
  • ट्रंप के पास है चीन में कोरोना शुरु होने का सबूत  
चीन के वुहान से कोरोना की शुरुआत हुई है यह सभी को पता है और इसकी वजह से करीब 200 से अधिक देश प्रभावित हो चुके है लेकिन चीन अभी तक इस बात को मानने को तैैयार नही है कि कोरोना वायरस चीन की देन है। चीन ने खुद को साफ पाक घोषित करने के लिए कई सबूत भी पेश किये थे लेकिन बाकी देशो ने उस पर सवाल उठाया था वहीं अब कोरोना का मार झेल रहा अमेरिका चीन को लेकर कड़ा रुख अख्तियार कर रहा है। व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन पर निशाना साधा। ट्रंप ने कहाकि कि ऐसा लग रहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन चीन के लिए काम कर रहा है और वहीं भाषा बोल रहा है जो चीन सुनना चाहता है। ट्रंप ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन को शर्म आनी चाहिए क्योंकि वह चीन के लिए एक पब्लिक एंजेसी की तरह काम कर रहा है।
ट्रंप ने चीन को आगाह करते हुए कहा कि उसे ऐसी जानकारी मिली है कि चीन के वुहान लैब से ही कोरोना का जन्म हुआ है, हालांकि कि पत्रकारों ने जब यह सवाल किया कि ऐसा क्या देखा जिससे यह साबित होता है कि चीन से ही कोरोना का जन्म हुआ है तो ट्रंप ने यह कहते हुए जवाब नहीं दिया कि वह एक गोपनीय बात है। अमेरिकी पत्रकारों ने तमाम तरीके से ट्रंप से यह जवाब जानने की कोशिश की लेकिन ट्रंप ने हर सवाल का सिर्फ एक ही जवाब दिया कि वह नहीं बता सकते। इससे पहले भी ट्रंप चीन पर आरोप लगा चुके है कि चीन की वजह से कोरोना वायरस पूरे विश्व में फैला है ट्रंप ने कहा कि अगर चीन चाहता तो यह पूरी दुनिया में फैलने से रोका जा सकता था और लाखो जान बचाई जा सकती थी।
इससे पहले चीन ने आरोप लगाते हुए कहा था कि अमेरिकी मिलिट्री की वजह से यह वायरस फैला है और कोरोना के लिए अमेरिका को दोषी बताया था। ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस चीन के वाइल्ड लाइफ मार्केट से निकला है और चीन को इसके बारे में जानकारी थी फिर भी उसने किसी को इसकी सूचना नहीं दी और वायरस को फैलने दिया। चीन के वुहान से शुरु हुए इस वायरस से अभी तक अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। कोरोना की वजह से अमेरिका में 80 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1 मिलियन से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है।

आपकी प्रतिक्रिया...