देश में 24 घंटे में 2573 लोग कोरोना से संक्रमित, 83 की मौत

  • देश में 24 घंटे में 2573 लोग कोरोना से संक्रमित, 83 की मौत
  • देश तीन ज़ोन में विभाजित कई कुछ इलाकों को मिली छूट
  • कॉलेज, जिम, स्वीमिंग पूल, शापिंग मॉल पूरी तरह से बंद
  • सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क सभी के लिए जरुरी 
 
देश को कोरोना वायरस की वजह से तीन ज़ोन में बांटा गया है और ज़ोन के हिसाब से अलग अलग नियम लागू किये गये है। ग्रीन जोन को सबसे ज्यादा छूट दी गयी है जहां सबसे ज्यादा दुकानों के खुलने का आदेश दिया गया है इसके साथ ही इस जोन के लोग सोशल डिस्टेंसिग और मास्क के साथ बाहर भी निकल सकते है। जबकि ऑरेंज जोन में इससे कुछ कम छूट के साथ लोगों को बाहर निकले का आदेश है वहीं रेड जोन को बिल्कुल भी छूट नहीं मिली है और उसे पहले की तरह ही लॉक डाउन का सख्ती से पालन करना है। पूरे देश में अभी भी कॉलेज, जिम, स्वीमिंग पूल, शापिंग मॉल और थियेटर को पूरी तरह से बंद करने का आदेश दिया गया है।

देश में कोरोना का संक्रमण अभी भी कुछ राज्यों में लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसकी जानकारी सरकार की तरफ से साझा की गयी, स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने बताया कि सोमवार तक पूरे देश में संक्रमित लोगों की संख्या 42836 तक पहुंच गयी है हालांकि शुरुआती दिनों के हिसाब से संक्रमण की गति में कमी आयी है। वहीं
अभी तक कुल 11762 लोगों को इलाज के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी भी दे दी गयी है और सभी लोग स्वस्थ्य है जबकि पूरे देश में अब तक 1389 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल पिछले 24 घंटे की जानकारी देते हुए बताया कि 2573 लोगों को संक्रमित पाये गये है जबकि 83 लोगों की मौत हो चुकी है। 
स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के कई तरफ की छूट का ऐलान किया है लेकिन बावजूद इसके अभी भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और मास्क का भी इस्तेमाल हमेशा करना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक जो भी सरकारी गाइडलाइन का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी इसलिए सभी को बाहर निकलते समय दुकानों पर खरीददारी के दौरान एक दूसरे से दूरी बना कर रखना है। वहीं दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों और जरुरत मंदो के भी सरकार बुलाना शुरु कर चुकी है इसके लिए कई ट्रेन अब तक रवाना भी हो चुकी है और मजदूर अपने घरों तक पहुंचने लगे है।

आपकी प्रतिक्रिया...