सरकार ने NEET और JEE MAINS परीक्षा की तारीखों का किया ऐलान

  • सरकार ने NEET और JEE MAINS परीक्षा की तारीख का किया ऐलान
  • मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने परीक्षाओं का किया ऐलान
  • NEET की परीक्षा 26 जुलाई को होगी 
  • JEE MAINS की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच होगी
  
देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है लेकिन सरकार आम जिन्दगी को फिर से धीरे धीरे पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है। सरकार ने पूरे देश को 3 ज़ोन में बांट दिया है ग्रीन जोन को सबसे ज्यादा छूट दी गई है जबकि ऑरेंज और रेड जोन को कुछ नियमों के साथ छूट दी गई है। वहीं मंगलवार को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने नीट और जी मेंस की परीक्षाओं का ऐलान किया। निशंक ने बताया कि कोरोना संकट की वजह से NEET की परीक्षा 26 जुलाई को होगी जबकि JEE MAINS की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच होगी और JEE Advs की परीक्षा अगस्त में होनी तय की गई है।
केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के इस ऐलान के साथ ही तमाम छात्रों की आशंकाएँ भी खत्म हो गई और वह एक बार फिर से अपनी परीक्षा की तैयारी में लग गए। वहीं मंत्री से सभी छात्रों ने लाइव चैट के दौरान अपने-अपने सवाल भी पूछे जिसका केंद्रीय मंत्री निशंक ने उत्तर भी दिया। आपको बता दें कि हर साल लाखों की संख्या में छात्र इन दोनों परीक्षाओं में बैठते हैं और इसके जरिए ही उन्हें मेडिकल और इंजीनियरिंग में दाखिला मिलता है।

वही कोरोना वायरस की वजह से छात्रों को परीक्षा केंद्रों में बदलाव की छूट दी जा रही है वह अपने हिसाब से अपने नजदीक के परीक्षा केंद्रों में परीक्षा दे सकते हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए फॉर्म विंडो को खोल दिया गया है जहां छात्र फॉर्म में हुई गलतियों को सही कर सकेंगे साथी अपनी परीक्षा केंद्रों में भी बदलाव कर सकेंगे। वही इस करेक्शन के बाद जल्द ही छात्रों के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा।

आपकी प्रतिक्रिया...