fbpx
हिंदी विवेक : WE WORK FOR A BETTER WORLD...

भारत – दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले दिन का मैच बारिश से रुका, सभी खिलाड़ी कर रहे बारिश रुकने का इंतजार

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रहा मैच बारिश कि वजह से रुक गया है। हालाकी बारिश कुछ समय के लिए रुकी जिसके बाद अंपायर को मैदान का निरीक्षण करना था लेकिन बारिश फिर से शुरू हो गई जिससे मैच वापस से रोकना पड़ा।
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह तीन दिवसीय मैच श्रृंखला है जिसका आज पहला दिन है। इससे पहले भारत न्यूजीलैंड से बुरी तरह से हार कर वापस लौटा है जिससे भारत चाहता है कि वह फिर से जोरदार वापसी करें और फिर से लोगों के दिलो पर छा जाए तो वहीं दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से हराया है तो दक्षिण अफ्रीका भी अपनी जीत को कायम रखना चाहेगा। धर्मशाला का यह मैदान किसी ना किसी के लिए इतिहास बनेगा।
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला के स्टेडियम में खेला जा रहा यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है लेकिन क्रिकेट शुरू होने से 1 दिन पहले हुई बारिश ने खेल के मजे को किरकिरा कर दिया है। क्रिकेट मैदान को सुखाने का काम भी जारी है लेकिन ऐसा लग रहा है कि मौसम क्रिकेट प्रेमियों का साथ नहीं दे रहा है।
इस मैच में खास बात यह रही की सीरीज में टीम इंडिया के भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और शिखर धवन की वापसी हो रही है इन तीनों को न्यूजीलैंड के साथ हुई सीरीज में मौका नहीं दिया गया था अब एक मैच के आराम के बाद कप्तान विराट कोहली सहित सभी की नजर इन खिलाड़ियों पर होगी की यह लोग साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्या प्रदर्शन करते है।
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 1991 में भारत के खिलाफ पहला वनडे सीरीज खेला था। अब तक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कुल 84 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने 46 मैच जीते हैं जबकि भारत ने 35 मैच जीते और 3 मैच बेनतीजा रहे।

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu
%d bloggers like this: