मुंबई में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत

कोरोना वायरस का कहर अब मुंबई पर भी बरसाना शुरू हो चुका है देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी एक मौत कोरोनावायरस की वजह से हो चुकी है मुंबई शहर में कोरोनावायरस से यह पहली मौत है। मृतक एक 64 वर्षीय महिला बताई जा रही है जो कोरोना वायरस से पीड़ित थी।

पीड़ित महिला को पहले से ही मधुमेह और रक्तचाप की समस्या थी जिसके बाद वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित हो गई। मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में उसने अंतिम सांस ली। पीड़ित महिला का बेटा स्वीटजरलैंड और इटली की यात्रा के बाद से कोरोना वायरस से संक्रमित था जिस के संपर्क में आने से उसकी 64 वर्षीय मां भी संक्रमित हो गई। 

इसी के साथ ही साथ मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 39 पहुंच चुकी है जबकि अगर पूरे भारत की बात करें तो यह संख्या 120 का आंकड़ा पार कर चुकी है वही अलग-अलग राज्यों में इस वायरस से मरने वालों की खबरें भी आ रही है इससे पहले राजधानी दिल्ली में एक महिला ने दम तोड़ा था जबकि कर्नाटक से भी एक वृद्ध व्यक्ति की मौत की खबर आई थी।

भारत सरकार भी कोरोना वायरस को लेकर बार-बार लोगों से अपील कर रही है कि वह सावधानी पर विशेष ध्यान दें क्योंकि अभी तक इस बीमारी का कोई इलाज सफल नहीं हुआ है इसलिए बचाव ही इसका सबसे बड़ा इलाज है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों से अपील की है कि वह अफवाहों पर कम ध्यान दें और ऐसा कुछ भी ना करें जिससे किसी और को तकलीफ हो। 

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फैलता जा रहा है यहां तक कि महाशक्ति कहा जाने वाला अमेरिका भी इससे अछूता नहीं है इस वायरस के लिए ना कोई आम है ना कोई खास, देश के बड़े-बड़े नेता भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। अमेरिका में इस वायरस को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है वहीं अगर हालत पर नजर डालें तो चीन के बाद इटली दूसरा ऐसा देश है जिसकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही है और मरने वालों की संख्या हजार के आंकडे को पार कर रही है। इटली में 1 दिन में सबसे ज्यादा मरने वालों की संख्या 350 के आंकड़े को पार कर चुकी है यह काफी भयावह है वहीं डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस को महामारी भी घोषित कर दिया है।

आपकी प्रतिक्रिया...