fbpx
हिंदी विवेक : WE WORK FOR A BETTER WORLD...

राहुल गांधी की देश को लेकर भविष्यवाणी, देश में आने वाला है एक और खतरा

राहुल गांधी ने देश में कोराना के अलावा एक और खतरे से सभी को आगाह किया है राहुल गांधी ने कहा कि फिलहाल में देश कोरोनावायरस से लड़ रहा है लेकिन जल्द ही देश को एक और परेशानी से जूझना पड़ेगा। राहुल गांधी ने मंगलवार को संसद के बाहर मीडिया से बात करते हुए बताया कि कोरोनावायरस के बाद देश को आर्थिक मंदी से गुजरना होगा और यह कोरोना वायरस से भी ज्यादा भयावह हो सकता है। राहुल गांधी ने वर्तमान बाजार का हाल बताते हुए कहा कि आने वाला समय काफी पीड़ादायक हो सकता है क्योंकि आर्थिक मंदी के दौरान लोगों के पास ना तो पैसा होता है और ना ही नौकरी ऐसे में आम जनता को एक बहुत बड़ी परेशानी से होकर गुजरना पड़ता है लेकिन अगर सरकार सही समय पर सही कदम उठाए तो इससे बचा जा सकता है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार इस पूरे मामले से बेखबर है सरकार सिर्फ जनता को मूर्ख बनाने में लगी हुई है। राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने सरकार को बार-बार आर्थिक मंदी के मुद्दे पर सजग किया है लेकिन सरकार उनकी बात को अनसुना कर रही है जिससे आने वाला समय आर्थिक मंदी का होगा और आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

भारत में कोरोनावायरस का कहर जारी है हालिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत दूसरे स्टेज पर चल रहा है जबकि अगर हालात ऐसे ही रहे तो यह जल्द ही तीसरे स्टेज पर भी पहुंच जाएगा। अब तक भारत में corona से संक्रमित मरीजों की संख्या 140 को पार कर चुकी है। वही अलग-अलग राज्यों को मिलाकर कुल 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है एहतियात के तौर पर केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा कदम उठाए जा रहे हैं।

केंद्र सरकार ने सावधानी बरतते हुए करीब 100 ट्रेनों को रद्द कर दिया और अलग-अलग राज्यों के करीब ढाई सौ स्टेशनों के प्लेटफार्म टिकट को करीब 10 गुना तक महंगा कर दिया, ताकि लोगों का स्टेशनों पर जाना कम हो और बिना वजह की यात्रा को भी टाला जा सके। 

चीन से शुरू हुआ कोरोनावायरस धीरे धीरे कई देशों में फैल चुका है जिसमें इटली सहित कई देशों की हालत काफी बदतर होती जा रही है क्योंकि यहां मरने वालों का आंकड़ा हजार को पार कर चुका है सरकार द्वारा तमाम उपायों के बाद भी इस पर रोक नहीं लग पा रही है वही इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज भी नहीं ढूंढा गया है। जिससे सिर्फ सावधानी ही इसका इलाज है।

आपकी प्रतिक्रिया...

Close Menu
%d bloggers like this: