कोरोनावायरस: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, लोगों के लिए खोला सरकारी खजाना

कोरोनावायरस को लेकर लगातार राज्यों की स्थिति बिगड़ती जा रही है जिसके लिए सरकार की तरफ से तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं। सबसे पहले राज्य सरकारों ने इससे बचने के लिए सभी बड़ी दुकानों, शॉपिंग मॉल्स, जिम और बड़े कारखानों को बंद करवा दिया। बावजूद इसके कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है जिसके बाद अब सरकार लोगों की मदद के लिए आगे आ रही है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश में अब तक 23 लोग पॉजिटिव पाए जा चुके हैं हालांकि इसमें से 9 लोगों को ठीक भी हो चुके है।
लेकिन इस वायरस की वजह से छोटी-बड़ी दुकानें बंद होने के बाद समाज का निचला वर्ग छोटी बड़ी परेशानियों से गुजर रहा है जिस को ध्यान में रखते हुए सरकार ने राज्य के मजदूरों को भत्ते के रूप में ₹1000 महीने देने का ऐलान किया है। योगी आदित्यनाथ ने बताया कि करीब 15 लाख दिहाड़ी मजदूर और करीब 20 लाख निर्माण श्रमिकों को हर महीने ₹1000 की धनराशि दी जाएगी जिससे वह अपनी रोजाना की जरूरतों को पूरा कर सकेंगे।
इसके साथ ही राज्य के बीपीएल परिवारों को 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल सरकार हर महीने मुफ्त में देगी इसे लोग पीडीएस केंद्रों से ले सकते हैं। सरकार ने कहा कि किसी को भी इस संकट की घड़ी में घबराने की जरूरत नहीं है सरकार सभी के लिए खाने पीने की चीजें मुहैया कराती रहेगी और किसी को इन सामानों को जमा करने की भी जरूरत नहीं है। योगी सरकार ने बताया कि हमने प्रदेश में आइसोलेशन वार्ड बनवा रखे हैं इससे संक्रमित लोगों को सही समय पर इलाज मिल सकेगा।
देश के अलग-अलग हिस्सों में एक दिन में 35 नए मामले सामने आए हैं जो चिंता का विषय है और इसी के साथ शनिवार तक संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 258 पहुंच गई हालांकि इसमें 39 विदेशी नागरिक भी शामिल है। कोरोनावायरस की वजह से दिन प्रतिदिन हालात बिगड़ रहे है। ऐसे में अगर इस पर रोक नहीं लग सकी तो आने वाला समय काफी भयावह हो सकता है।

आपकी प्रतिक्रिया...