प्रधानमंत्री मोदी की अपील का संघ ने किया स्वागत, भैया जी जोशी के ट्वीट के बाद बदला शाखा का समय

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी RSS जो अपनी एक अलग ही पहचान के लिए जाना जाता है, राजनीतिक पार्टियों द्वारा इसका जिक्र सुनने को मिलता है क्योंकि तमाम राजनीतिक पार्टियां और संगठन संघ के नाम पर अपनी रोटी सेंकते रहते हैं। देश के कोरोना वायरस के चलते बिगड़े हालात को लेकर संघ चिंतित है. इसलिए संघ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों का पालन करने का निश्चय किया है. हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित करते हुए सभी से अपील की है कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करें। संघ ने भी इस आदेश का स्वागत किया और जनता कर्फ्यू का पालन करने के लिए अपनी शाखा का समय परिवर्तन करने का आदेश दिया है संघ अपनी शाखाओं का समय 1 दिन के लिए बदलने जा रहा है।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी करते हुए कहा गया की जनता कर्फ्यू को देखते हुए शाखाएं सुबह 6:30 बजे से पहले या फिर रात 9:30 बजे के बाद लगाई जाएं। संघ के आदेश का पूरे देश में शाखा के लोगों द्वारा पालन किया जाता है।
आपको बता दें कि जनता कर्फ्यू सुबह 7:00 बजे से और रात के 9:00 बजे तक चलेगा।
संघ के सह कार्यवाहक भैया जी जोशी के द्वारा एक ट्वीट लिखा गया माननीय प्रधानमंत्री जी के 22 मार्च के जनता कर्फ्यू के आह्वान को ध्यान में रखकर शाखाएं उस दिन प्रातः 6:30 से पहले या रात्रि 9:30 बजे के बाद लगेंगी अपने अपने क्षेत्र मोहल्ला या सोसाइटी के सुविधानुसार कुछ स्वयंसेवक एकत्र होकर भी प्रार्थना कर सकते हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले भी देश को सोशल मीडिया के माध्यम से यह संदेश दिया था कि कोरोना वायरस से बचने के लिए बाहर कम निकले और जितना हो सके अपने ही घरों में रहे लेकिन भारत के वर्तमान हालात को देखते हुए अब 1 दिन का जनता कर्फ्यू लगाने का सरकार ने फैसला लिया है। 19 मार्च रात 8:00 बजे पीएम मोदी ने देश की जनता को संबोधित करते हुए जनता कर्फ्यू का जिक्र किया था।
कोरोना वायरस की वजह से भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है शनिवार तक के आंकड़ों की बात करें तो यह संख्या 280 के आंकड़े को पार कर चुकी है इसके साथ ही लगातार संख्या में बढ़ोतरी भी देखने को मिल रही है।

आपकी प्रतिक्रिया...