मोदी आज रात 8 बजे देश को करेंगे संबोधित

भारत में लगातार बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सप्ताह में दूसरी बार देश को संबोधित करने जा रहे है। मंगलवार को रात 8 बजे पीएम देश को संबोधित करेगें। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि इस संबोधन में मोदी किस विषय पर चर्चा करने वाले है लेकिन सभी को उम्मीद है कि कोरोना को लेकर ही बात होगी। इस दौरान सरकारी तैयारियों के बारे में जानकारी दे सकते है।

देश के संबोधन से पहले पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होने लिखा है “वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्तवपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करुगा। आज 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करुंगा।“

इससे पहले मोदी ने 19 मार्च को देश को संबोधित किया था और सभी से अपील की थी कि लोग ज्यादा से ज्यादा घरों में रहें। इसके साथ ही जनता कर्फ्यू के लिए लोगों से अनुरोध किया था जिसका देश की जनता से पूरे दिल से स्वागत किया था। एक बार फिर पीएम ने देश की जनता को संबोधित करने का ऐलान किया है जिसके बाद से सभी को इस बात का इंतजार है कि अपने दूसरे संबोधन में प्रधानमंत्री लोगों से क्या अपील करने वाले है।

भारत में अब तक इस महामारी से करीब 500 लोग संक्रमित हो चुके है जबकि अब तक 9 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस महामारी का खतरा पिछले एक सप्ताह में तेजी से बढा है जिससे सरकार और आम जनता दोनों चिंतित है। कोरोना वायरस से बचने के लिए देश के ज्यादातर राज्यो में लॉक डाउन और कर्फ्यू लगा दिया गया है ताकी कम से कम लोग घरों से निकले और इस वायरस को फैलने से रोका जा सके।

हालांकि कुछ राज्यों में लॉक डाउन का पालन नहीं हो रहा है जिसके बाद पीएम मोदी ने राज्य सरकारों के लिए एक ट्वीट कर कहा था सभी से लॉक डाउन का पालन कारवाया जाये और अगर जरुरी हो तो इसके लिए कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। वहीं केंद्र सरकार के साथ साथ राज्य सरकारें भी कोरोना को लेकर बेहद ही चिंतित और सतर्क है क्योंकि चीन और इटली जैसे देशों की हालत देखने के बाद सभी को इस बात का डर है कि अगर ऐसी हालत भारत में पैदा हो गयी तो एक बड़ा विनाश निश्चित है।

राज्यों में लॉक डाउन और कर्फ्यू के बाद कई सारे विडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहे है जिसमें पुलिस वाले उन लोगों की पिटाई कर रहे है जो बिना वजह खाली सड़कों पर बाइक दौड़ा रहे है।

आपकी प्रतिक्रिया...