मोदी का मुख्यमंत्रियों को मंत्र, कल देशवासियों को देंगे विडियो संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश के तमाम मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की, इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस पर सभी से चर्चा की और देश के बाकी राज्यों का हाल जाना। देश के पीएम ने सभी मुख्यमंत्रियों से विचार साझा करते हुए कहा कि कोरोना को हराने के लिए सभी तरह की विचारधाराओं के लोगों को एक साथ आना होगा। इसके साथ ही  इस लड़ाई में धर्म गुरुओं को भी भागीदार बनाने का सुझाव दिया। मोदी ने कहा कि धर्मगुरु इस संकट के समय में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस ने लोगों के साथ-साथ उनकी आस्था विश्वास और विचारधारा पर भी हमला बोला है इसलिए इसका डटकर मुकाबला करना होगा।
प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया कि कोरोनावायरस की इस लड़ाई में वह केंद्र सरकार का साथ दें। मोदी ने सभी को विश्वास दिलाते हुए कहा कि इस लड़ाई में किसी भी राज्य के साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा है केंद्र सरकार की नजर में सभी राज्य बराबर है और सभी को बराबर सहायता मुहैया कराई जा रही है।
प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से निवेदन किया है कि वह आने वाले समय में आइसोलेशन और क्वॉरेंटाइन जैसी चीजों पर विशेष ध्यान दे क्योंकि आने वाले समय में संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हो सकता है और इसके लिए हमें पहले से ही तैयार रहना होगा। केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया कि हमें मेडिकल सर्विस और उसके कारखानों के लिए कच्ची उत्पादों पर पहले से तैयारी करने की आवश्यकता है ताकि बुरे समय में हमें मेडिकल औजारों और दवाइयों की किसी भी तरह की कमी ना हो। हालांकि इस बैठक में लॉक डाउन को लेकर कोई विचार नहीं किया गया। 
मुख्यमंत्रियों के साथ चल रही बैठक में निजामुद्दीन मरकज का मुद्दा भी उठाया गया और पीएम को इस बारे में जानकारी दी गई। राज्य के मुख्यमंत्री ने बताया इस पूरे मामले पर काम सही दिशा में चल रहा है और संक्रमित लोगों को क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है।
मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक के बाद अब मोदी फिर से देश की जनता के साथ एक विडियो शेयर करने वाले है जिसकी जानकारी उन्होने खुद ट्वीट कर के दी है। मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कल सुबह 9 बजे मैं देशवासियों के साथ एक विडियो संदेश साझा करुगां। अभी तक इस विडियो को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन यह सभी को पता है कि इस विडियो में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर ही बात होगी।

आपकी प्रतिक्रिया...