BJP का 40वां स्थापना दिवस, मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया सेवा मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के 40 वें स्थापना दिवस पर सोमवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा की पार्टी का स्थापना दिवस ऐसे समय में आया है जब देश एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है। प्रधानमंत्री ने पार्टी मुद्दो पर काम बात करते हुए ज्यादा ध्यान कोरोना वायरस पर रखा और पार्टी कार्यकर्ताओं से योगदान देने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोनावायरस की लड़ाई अभी लंबी चलने वाली है इसलिए किसी को भी हारना नहीं है और ना ही थकना है, हमें कोरोना से जीतना है।
पार्टी स्थापना को लेकर मोदी ने दो ट्टवीट किये अपने पहले ट्वीट में उन्होने लिखा “भाजपा का 40 वां स्थापना दिवस ऐसे समय में आया है जब देश covid19 से लड़ रहा है मैं कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वह पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के दिशा निर्देशों का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जरूरतमंदों की मदद करें एकजुट होकर भारत को covid19 से मुक्त करें”

पीएम ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा “जब भी बीजेपी इंडिया को सेवा करने का मौका मिला पार्टी ने सुशासन और गरीबों के सशक्तिकरण पर जोर दिया, पार्टी के सिद्धांतों के अनुरूप हमारे कार्यकर्ताओं ने इन लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए परिश्रम की पराकाष्ठा की और समाज सेवा की नई मिसाल भी कायम की”

मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मेरी उन सबको तहे दिल से विनम्र श्रद्धांजलि है जिन्होंने अपने खून पसीने से पार्टी को यहां तक पहुंचाया है ऐसे लोगों की वजह से ही भाजपा को आज देश भर में करोड़ों भारतीयों की सेवा करने का अवसर मिल रहा है

आपको बता दें 6 अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई थी। 1984 में अपने पहले लोकसभा चुनाव में भाजपा को महज 2 लोकसभा सीटें मिली थी। 1989 में पार्टी ने 85 सीटें जीती थी। सन 1991 में राम मंदिर आंदोलन की लहर में 120 सीटें जीतने में सफल रही। भाजपा को सन 1996 में 161 सीट मिली थी। सन 1998 में 182 सीटें मिली थी। प्रधानमंत्री मोदी के पीएम उम्मीदवार बनने के बाद 2014 में पार्टी को 282 सीटों के साथ अपने दम पर सरकार बनाने का मौका मिला। सन 2019 में पार्टी ने 330 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया और फिर से सत्ता में आ गई।
 
मोदी का पार्टी कार्यकर्ताओं को सेवा मंत्र-
1. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जितना हो सके दूसरों की मदद करें, लेकिन इस दौरान मुंह पर मास्क जरूर लगाए।
2. जहां पर भी डॉक्टर, पुलिस, नर्स, बैंक कर्मचारी और सरकारी अफसरों दिखें उनका धन्यवाद जरूर करें। 
3. प्रधानमंत्री ने आरोग्य सेतु एप का भी जिक्र किया और कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसके बारे में जानकारी दें। इससे कोरोनावायरस के बारे में सभी को जानकारी मिलेगी।
4. पीएम केयर्स फंड में लाखों लोग दान कर रहे हैं बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को भी इसमें छोटी या बड़ी राशि दान करनी चाहिए और हर एक कार्यकर्ता को करीब 40 अन्य लोगों से भी दान     करने के लिए कहना चाहिए।
5. मोदी ने कहा कि किसी भी जंग को जीतने के लिए एकजुटता बहुत जरूरी है और इसका असर हमने लॉक डाउन, जनता कर्फ्यू और दीप जलाने के दौरान देखा है। प्रधानमंत्री ने देशवासियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आप की एकता को देखते हुए कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में सरकार का हौसला और मजबूत हुआ है। 

आपकी प्रतिक्रिया...