भारतीय सेना ने लिया पाक से बदला

भारत सरकार एक तरफ कोरोनावायरस से जंग लड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान से भी दो दो हाथ करना पड़ रहा है क्योंकि ऐसे मुश्किल वक्त में भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जिससे सरकार को पाक को भी मुंह तोड़ जवाब देना पड़ रहा है।
 ऐसी समय में जब पूरा विश्व कोरोना वायरस से प्रभावित है ऐसे में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। बालाकोट हमले के बाद से पाकिस्तान के आतंकी घटनाओं में कमी आई थी लेकिन धीरे-धीरे पाकिस्तान की तरफ से फिर से घुसपैठ कराने की कोशिश शुरू हो चुकी है।
शुक्रवार को भारतीय सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ जमकर हमला किया जिसमें आतंकियों के कई ठिकाने नष्ट हो गए। पिछले कई दिनों से सीमा पर घुसपैठ के लिए गोलीबारी जारी थी जिसके बाद भारत में भी जवाब देना उचित समझा और बोफोर्स तोपो का इस्तेमाल करते हुए  पाक को करारा जवाब दिया। वही भारत इस हमले को बदले के रूप में भी देख रहा है।
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में आतंकवादियों के एक समूह और सेना के बीच आमने सामने मुठभेड़ हुई थी जिसमें भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे हालांकि जवानों ने सभी पांचों आतंकियों को भी मार गिराया था। इस मुठभेड़ में आतंकी और सेना के जवान आमने-सामने फायरिंग कर रहे थे जिसके बाद शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग के बाद भारतीय सेना ने भी बोफोर्स तोपों का इस्तेमाल किया और जमकर गोले बरसाए। इस गोलीबारी में आतंकियों के ठिकानों के साथ-साथ पाकिस्तान की भी उन चौकियों को ध्वस्त कर दिया गया जहां से आतंकियों को सीमा पार कराने का काम किया जाता था।
भारतीय सेना ने ड्रोन से हमले का वीडियो बनाया है जिससे दुनिया के सामने पाकिस्तान का चेहरा बेनकाब हो सके। इससे पहले भारत किसी भी हमले का वीडियो नहीं बनाता था जिसकी वजह से पाकिस्तान बार-बार यह सफाई देता था कि उसकी तरफ से कोई भी घुसपैठ या हमला नहीं किया जा रहा है।

आपकी प्रतिक्रिया...