सुने, मोदी से पहले सोनिया गांधी का विडियो संदेश

हेडलाइन
  • सोनिया गांधी का राष्ट्र के नाम संदेश
  • डाक्टर्स, पुलिस और सफाईकर्मियों को दिया धन्यवाद
  • केद्र सरकार से लोगों के लिए अपील
  • कांग्रेस का हर कार्यकर्ता देश सेवा के लिए तैयार 
  • सोनियां गांधी की सभी से घरों में रहने की अपील 
 
मंगलवार सुबह 10:00 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण होना तय है लेकिन उससे कुछ घंटे पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी किया है। अपने वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने देशवासियों को संदेश देते हुए कहा कि इस मुश्किल घड़ी में काम करने वाले डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, सफाई कर्मियों और मीडिया कर्मियों को धन्यवाद देते है साथ ही सोनिया गांधी केंद्र सरकार से गरीबों के लिए अनाज और उनकी जरूरत की चीजों को उपलब्ध करवाने के लिए भी निवेदन किया।

अपने संदेश में सोनिया गांधी ने देशवासियों से अपील की है कि वह अपने घरों पर ही रहे और बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकले। अपने संबोधन में सोनिया गांधी ने कहा कि इस मुश्किल दौर में काम कर रहे डॉक्टर, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी और सभी सरकारी अधिकारियों की देशभक्ति सबसे ऊपर है। पूरा देश उनके इन कामों का कर्जदार रहेगा। सोनियां गांधी ने कहा कि बहुत से राज्य ऐसे हैं जहां डॉक्टरों के पास सुविधाजनक चीजें उपलब्ध नहीं है बावजूद इसके डॉक्टर्स पूरी ईमानदारी से अपने काम में लगे हुए हैं और लोगों का इलाज भी कर रहे हैं।
सोनिया गांधी ने कहा कि इन लोगों के योगदान के लिए हमारे पास कोई शब्द नहीं है हमारे पास व्यक्तिगत अभाव है फिर भी यह लोग अपने काम में लगे हुए हैं। वहीं पुलिस की कार्यशैली भी काबिले तारीफ है पिछले 21 दिनों से राज्यों की पुलिस लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए शक्ति से लगी हुई है जिसके लिए उन्हे कितनी परेशानियों से गुजरना पड़ा है कई बार उनकी लोगों से झड़प भी हो गयी है। सफाई कर्मी भी छोटी बड़ी सभी जगहों की सफाई पूरी ईमानदारी से कर रहे हैं लोगों के पास सामानों की भी कमी है लेकिन फिर भी अपने काम से पीछे नहीं हट रहे हैं। 
सोनिया गांधी ने डॉक्टरों के साथ हुई झड़प का भी जिक्र किया और कहा कि हमारी सभ्यता ऐसी नहीं है कि हम डॉक्टर या पुलिसकर्मी के साथ बदतमीजी करें, इससे लोग दुखी हो रहे हैं।
सोनिया गांधी ने अपने संबोधन में उन लोगों का भी जिक्र किया जो बिना किसी स्वार्थ के समाज सेवा में लगे हुए हैं। अलग-अलग संगठन और तमाम लोग जो अपनी खुद की स्वेच्छा से लोगों की मदद कर रहे हैं, जैसे कुछ लोग खाना बांट रहे हैं तो कुछ लोग मास्क, कुछ लोग लोगों को राशन घर तक पहुंचा रहे हैं तो कुछ लोग सैनिटाइजर भी बांट रहे हैं यानी हर हिंदुस्तानी एक साथ सब को लेकर साथ चल रहा है। सोनिया गांधी ने कहा कि इस मुश्किल समय में कांग्रेस का हर कार्यकर्ता लोगों की मदद के लिए तैयार है कांग्रेस इस बात का भरोसा दिलाती है कि वह सत्ता में रहे या ना रहे लेकिन वह लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहेगी।

आपकी प्रतिक्रिया...