देश में 3 मई तक बढ़ा लॉक डाउन, सशर्त 20 अप्रैल से मिल सकती है छूट?

हेडलाइन
  • 3 मई तक बढ़ा देश में लॉक डाउन
  • 20 अप्रैल के बाद मिल सकती है सशर्त छूट
  • डॉक्टर्स, नर्स, पुलिस और सफाई वालों का करें धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह 10 बजे देश को चौथी बार संबोधित किया। आज का यह संबोधन लॉक डाउन को लेकर था। सरकार द्वारा लागू किया गया 21 दिनों का लॉक डाउन 14 अप्रैल यानी आज खत्म हो रहा है इसलिए सरकार ने देश के हालात को देखते हुए लॉक डाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है। मोदी ने कहा कि कोरोना से कई बड़े देश भी परेशान है और स्थिति उनके नियंत्रण में नही है लेकेिन भारत ने सही समय पर लॉक डाउन का कदम उठाया जिससे भारत की स्थिति काफी अच्छी है।
अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा जिन भी शहरों में संक्रमण के खतरे कम हो जाएंगे वहां 20 अप्रैल से कुछ शर्तों के साथ छूट दी जा सकती है लेकिन अगर फिर से संक्रमण में तेजी दिखी तो सभी छूट खत्म करते हुए फिर से लॉक डाउन जारी कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राज्य सरकारों की तारीफ की और कहा कि कोरोना की लड़ाई में सभी सरकारें एक साथ काम कर रही हैं। प्रधानमंत्री ने बहुत ही कम शब्दों में देश के बलिदान को बताते हुए कहा की लॉक डाउन की वजह से देश को बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है लेकिन लोगों के जीवन के सामने यह कुछ भी नहीं है देश इससे भी बड़े बलिदान के लिए तैयार है।
अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने एक बार फिर से डॉक्टर, नर्स, पुलिस और सफाई वालों के साथ साथ उन सभी को फिर से धन्यवाद दिया जो इस मुश्किल के समय में अपना अतुल्य योगदान दे रहे हैं। मोदी ने सभी से आग्रह भी किया कि सभी लोग इन लोगों का धन्यवाद करें और उन्हे सहयोग दें। प्रधानमंत्री हैं सभी से 7 बातों का भी ख्याल रखने के लिए कहा है जिसमें घर के बुजुर्गों की देखभाल, किसी गरीब के परिवार की देखभाल, मुश्किल घड़ी में काम करने वाले डॉक्टर नर्स सफाई कर्मी और पुलिस वालों का सम्मान करना सहित आदि बातों का जिक्र किया है।
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के शुरुआती दौर में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को भी नमन किया और कहा कि बाबा साहब का देश के प्रति योगदान कभी भूला नहीं जा सकता। आपको बता दें कि बाबा भीमराव का आज जन्मदिन है।

आपकी प्रतिक्रिया...