मुंबई में 53 पत्रकार हुए कोरोना के शिकार, बढ़ सकती है संक्रमण की संख्या

  • डॉक्टर्स और पुलिस के बाद अब पत्रकार भी हुए कोरोना संक्रमित
  • एक स्पेशल कैंप के दौरान 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव 
  • किसी भी पत्रकार में नहीं दिखे थे कोरोना के लक्षण  
देश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है सरकार के तमाम दावों के बाद भी इस पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है। वहीं डाक्टर्स और पुलिस के बाद अब मिडियाकर्मी भी कोरोना के शिकार होने लगे है। सोमवार तक मुंबई में कुल 53 मिडियाकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके है जबकि अभी और लोगों का टेस्ट होना बाकी है जिसके बाद संक्रमण के बढ़ने की उम्मीद बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक पिछले सप्ताह एक स्पेशल कैंप के दौरान 171 पत्रकारों और फोटो जर्नाटिस्ट का परीक्षण किया गया था जिसमें से 53 पत्रकार कोरोना से संक्रमित पाये गये जिसके बाद से पत्रकारों की चिंता बढ़ गयी है क्योकि जो पत्रकार संक्रमित पाये गये उनमें कोरोना के लक्षण नही दिख रहे थे वहीं यह उम्मीद की जा रही है कि बाकी पत्रकार भी कोरोना से संक्रमित हो सकते है। कोरोना से संक्रमित पत्रकारों को होम क्वारंटाइन का निर्देश दिया गया है।

टीवी जर्नालिस्ट असोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने जानकारी देते हुए बताया कि एक स्पेशल कैंप के दौरान हुए टेस्ट के बाद कुल 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाये गये है जिसमें ज्यादातर पत्रकार टीवी टीम के है। विनोद जगदाले ने बताया कि अभी तक उनके पास कुल टेस्ट किये गये लोगों का आकड़ा नही है लेकिन टेस्ट के बाद कोरोना पॉजिटिव का आकड़ा मौजूद है। उन्होने इस बात पर जोर दिया कि आने वाले समय में संक्रमित पत्रकारों का आकड़ा बढ़ सकता है।
कोरोना संक्रमण के लिहाज से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है जिससे पत्रकार लगातार आम जनता तक जानकारी पहुचाने के लिए काम में लगे हुए है जिससे उन्हे बार बार संक्रमित क्षेत्रो में जाना पड़ता है इसके साथ ही लगातार पुलिस, डॉक्टर्स और आम जनता के बीच जाने से उनके संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाता है। इस महामारी के दौरान, डाक्टर्स, पुलिस, सफाईकर्मी और मिडियाकर्मी लगातार पूरी इमानदारी से अपने काम में लगे हुए है जिससे इनके संक्रमित होने की खबरे लगातार आ रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने संबोधन के दौरान इन लोगों का धन्यवाद किया था और सभी से कहा था कि इनका योगदान सराहनीय है।
कोरोना संक्रमण में महाराष्ट्र बाकी राज्यों के मुकाबले सबसे आगे है सोमवार तक संक्रमण की संख्या 4200 को पार कर चुकी है जबकि लगातार संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है वहीं मुंबई की बात करें तो बाकी शहरों के मुकाबले यह भी सबसे आगे है सोमवार तक यहां भी 2700 से अधिक लोग संक्रमित पाये जा चुके है जबकि पूरे राज्य में 225 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

आपकी प्रतिक्रिया...