कोरोना अपडेट: देश की जनता ने पीएम मोदी पर जताया भरोसा

देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है गुरुवार तक संक्रमित लोगों की संख्या 21 हजार को पार कर चुकी है जबकि 600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो 1200 से अधिक मामले सामने आये है और 34 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र अब भी संक्रमण के क्षेत्र में सबसे आगे चल रहा है यहां संक्रमित लोगों की संख्या 6 हजार तक पहुंचने वाली है। आम लोगों के साथ साथ अब हास्पिटल स्टाफ, पुलिसकर्मी और सफाईकर्मी भी संक्रमण के शिकार हो रहे है।

सरकार की तरफ से टेस्टिंग किट का प्लान भी करीब विफल होता दिख रहा है लगातार राज्यों द्वारा इस पर सवाल उठाया जा रहा है कि यह किट सही रिजल्ट नहीं दे रहे है, जबकि कुछ राज्य अभी भी इस किट के साथ ही जांच कर रहे है। सरकार और मेडिकल विभाग का दावा है कि किट पूरी तरह से सही है इसे अमेरिका की लैब द्वारा पास किया गया है। हालांकि मेडिकल काउंसिल द्वारा टेस्ट पर रोक लगा दी गयी है।

प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में लॉक डाउन लागू किया गया है जो 3 मई तक रहेगा लेकिन सूत्रों की माने तो पीएम नरेंद्र मोदी और बाकी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की 27 अप्रैल को बैठक होने वाली है जिसमें लॉक डाउन को आगे बढ़ान पर फिर से विचार किया जा सकता है अब तक सरकार की तरफ से दो बार लॉक डाउन को बढाया जा चुका है।

मार्च में कोरोना की शुरुआत हुई जिसके बाद से ही सरकार लगातार जरुरी कदम उठा रही है और समय समय पर जरुरी परिवर्तन भी हो रहे है। वहीं एक रिपोर्ट के माध्यम से पता चला है कि देश की करीब 93 प्रतिशत जनता मोदी के काम से खुश है और सरकार पर भरोसा जता रही है। देश की करीब 93 फीसदी जनता यह विचार कर रही है कि कोरोना वायरस से देश की मौजूदा सरकार आसानी से निपट लेगी और यहां स्थिति बाकी देशों जैसी नही होने पायेगी।

आपकी प्रतिक्रिया...