केंद्रीय सतर्कता आयुक्त पद पर संजय कोठारी हुए नियुक्त

  • राष्ट्रपति ने संजय कोठारी को दिलायी पद और गोपनीयता की शपथ 
  • संजय कोठारी ने ली केंद्रीय सतर्कता आयुक्त पद की शपथ 
  • राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित महान हस्तियां मौजूद 
  • कांग्रेस ने किया था संजय कोठारी का विरोध 
देश कोरोना से परेशान जरुरु है लेकिन वह अपने जरुरी कामों को भी नहीं रोक रहा है। शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पिछले साल जून से खाली पड़े केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (CVC) के पद पर शनिवार को संजय कोठारी को नियुक्त कर दिया। राष्ट्रपति भवन में रामनाथ कोविंद ने संजय कोठारी को पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। संजय कोठारी हरियाणा के आईएसएस अधिकारी रह चुके है और अब उनके उत्तम कार्यो को देखते हुए उन्हे सरकार की तरफ से नया पदभार दिया जा रहा है।

वहीं शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। कार्यक्रम में शामिल हुए मेहमानो के बैठने के लिए उचित दूरी पर कुर्सियों का प्रबंध किया गया साथ ही सभी अधिकार और नेता मास्क लगाकर कार्यक्रम में मौजूद रहे। कोर्यक्रम में मेहमानों की संख्या काफी कम थी इसलिए कुर्सियों को दूर दूर लगाया गया था।  कार्यक्रम में राष्ट्रपति के साथ साथ उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई और नेता मौजूद थे।
जानकारी के मुताबिक संजय कोठारी अब तक राष्ट्रपति के सचिव के तौर पर काम कर रहे थे लेकिन जून से खाली पड़े केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के पद पर शनिवार को उनकी नियुक्ति कर दी गयी। संजय कोठारी सन 1978 बैच के हरियाणा कैडर के अधिकारी है और 2016 में वह सेवानिवृत्त हो गये थे जिसके बाद से वह राष्ट्रपित के सचिव तौर पर सेवा दे रहे थे।
आप को बतादें कि एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संजय कोठारी का नाम आगे बढ़ाया था लेकिन कांग्रेस की तरफ से इस पर सहमति नहीं बनी और कांग्रेस ने संजय कोठारी को केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के तौर पर गलत चुनाव है।

आपकी प्रतिक्रिया...