सायन हॉस्पिटल का खौफ़नाक विडियो, लाशों के बीच कोरोना मरीज

  • मुबंई के सायन अस्पताल का विडियो हुआ वायरल
  • विडियो में कोरोना मरीजों के साथ शव भी दिखा
  • अस्पताल प्रशासन ने ना नुकुर के बाद मानी गल्ती
  • सोशल मिडिया पर सरकार और अस्पताल की हो रही निंदा
कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार पूरे देश में बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र संक्रमण के क्षेत्र में सबसे आगे चल रहा है लेकिन जनता से लेकर प्रशासन तक की छोटी-छोटी गलतियां अभी भी सामने आ रही है। यह सभी को भलीभांति मालूम है की छोटी-छोटी लापरवाही से संक्रमण बड़ी संख्या में फैल सकता है। मुंबई के सायन अस्पताल का एक वीडियो वायरल हो रहा है यह वीडियो देख लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। इस वीडियो में एक कोरोना मरीज का शव वार्ड के बाकी मरीजों के साथ रखा गया है। वार्ड में बेड पर कोरोना से मृत हुए लोगों की डेडबॉडी पड़ी हुई है। किसी शव को काली पन्नी से ढका गया है तो किसी पर कंबल डाला गया है और इसी सब के बीच बाकी मरीजों का इलाज भी चल रहा है।
सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसके बाद हर तरफ से अस्पताल प्रशासन पर और सरकार की लापरवाही की निंदा हो रही है। सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखा कि सायन अस्पताल में मरीज भी लाशों के साथ में सो रहा है यह बहुत ही शर्मनाक है। विडियो को लेकर अस्पताल प्रशासन से जब सवाल किया गया तो पहले तो उन्होने इस विडियो को गलत बताया लेकिन बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि विडियो उनके ही अस्पताल का है। अस्पताल के डीन ने इसके लिए जरूरी लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही है साथ ही अस्पताल प्रशासन की तरफ से यह भी सफाई दी गई कि जिनके घर वाले लाशों को नहीं ले जा रहे हैं उन्हे मजबूरी में अस्पताल में ही रखना पड़ा है।

अगर पूरे देश में फैलने वाले संक्रमण की बात करें तो महाराष्ट्र अकेला ऐसा राज्य है जहां सबसे ज्यादा और तेज संक्रमण फैल रहा है। महाराष्ट्र में 17000 से ज्यादा लोगों को कोरोना हो चुका है जबकि सिर्फ मुंबई में 10000 से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं । कोरोना से अब तक 650 लोगों की मौत भी हो चुकी है। राज्य सरकार लगातार बढ़ती संक्रमण को लेकर बेहद चिंतित है और इसके लिए हाल ही में केंद्र सरकार से बात की गई और उससे मदद की गुहार लगाई गई है। वहीं अस्पताल में मिले इस वीडियो के बाद राजनीति भी गरमाने लगी है विपक्षी दलों ने सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है और सरकार को चुनौती देते हुए कहा की आम जनता के साथ ऐसा खिलवाड़ करना उन्हें महंगा पड़ेगा और जनता आने वाले चुनाव में इसका जवाब जरूर देगी।

आपकी प्रतिक्रिया...