गैस रिसाव से 11 की मौत, राष्ट्रपति सहित तमाम बड़े नेताओं ने जाहिर किया दुखः

  • विशाखापट्टनम में गैस रिसाव से 11 लोगों की मौत
  • एक हजार से अधिक अस्पताल में हुए भर्ती
  • राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने जताया दुख 
  • प्रशासन ने कई गावों को कराया खाली  
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के आरआर वेंकट पुरम गांव में एक फार्मा कंपनी में गैस रिसाव के चलते 11 लोगों की मौत हो गई और करीब 1000 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जिसमें करीब 100 से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिस कंपनी में गैस का रिसाव हुआ है वहां का करीब 5 किलोमीटर का इलाका गैस से प्रभावित है जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने आसपास के गांवों को खाली करवा दिया है। विशाखापट्टनम के एलजी पॉलीमर कंपनी से गुरुवार सुबह करीब 2:30 बजे गैस का रिसाव शुरू हुआ रात होने की वजह से इसका पता लोगों को काफी देरी से चला, तब तक गैस एक बड़े इलाके में फैल चुकी थी और जैसे ही लोग बाहर निकले अचानक से सभी को सांस लेने में परेशानी महसूस होने लगी साथ ही आंखों में जलन, सर दर्द और उल्टी सहित कई परेशान होने लगी जिसके बाद इसकी सूचना प्रशासन को दी गयी जिसके बाद लोगों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।
वही इस गैस रिसाव के बाद आम जनता से लेकर सरकार तक हर कोई चिंतित है। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर अपना दुख प्रकट किया, अचानक से मिली विशाखापट्टनम के पास एक प्लांट में गैस के रिसाव की खबर से काफी दुखी हूं जिसने कई लोगों की जान ले ली, सभी पीड़ित परिवारों के प्रतिनिधि संवेदना है। मैं घायलों के जल्दी ठीक होने और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं मुझे विश्वास है कि प्रशासन इससे उबरने के लिए हर संभव कोशिश करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस पूरे मामले को लेकर आपातकालीन बैठक की और पूरे मामले पर बारीक से नजर बनाए हुए है।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, विशाखापट्टनम की स्थिति के बारे में एमएचए और एनडीएमए के अधिकारियों से बात की हालात पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। मैं विशाखापट्टनम में सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस घटना पर दुख प्रकट किया, मैं विशाखापट्टनम में गैस लीक की घटना को सुनकर हैरान हूं, मैं क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से निवेदन करता हूं कि गैस से प्रभावित लोगों की मदद की जानी चाहिए। पीड़ितों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है मैं मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और पीड़ित लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

आपकी प्रतिक्रिया...