किस ने उड़ाई गृह मंत्री अमित शाह के मौत की खबर!

  • अमित शाह की बिमारी की सोशल मिडिया पर उड़ाई जा रही अफवाह
  • गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा मैं स्वस्थ्य हूं
  • अफवाह वालों को काल्पनिक विचारों का आनंद ना लें
  • अमित शाह ने बिमारी की अफवाहों को बताया फायदेमंद
देश के गृहमंत्री अमित शाह पूरे जोर-शोर से कोरोना की लड़ाई में जुटे हुए हैं अमित शाह राज्यों के अधिकारियों और नेताओं के साथ लगातार संपर्क में है और किसी भी राज्य को किसी तरह की असुविधा ना हो इसके लिए वह लगातार काम कर रहे हैं। लेकिन हैरानी की बात यह रही कि कोरोना वायरस जैसी आपदा के दौरान सोशल मीडिया पर अमित शाह के स्वास्थ्य को लेकर अफवाह फैलनी शुरू हो गई कि अमित शाह का स्वास्थ्य खराब हो गया है और वह अस्पताल में भर्ती है। अफवाह यहां तक फैली अमित शाह अब इस दुनिया में नहीं रहे। हालांकि इस अफवाह के फैलाने के पीछे वजह क्या थी यह किसी को नहीं पता साथ ही यह भी नहीं पता कि इस अफवाह को कहां से जन्म दिया गया।

फिलहाल बढ़ते अफवाह को देखते हुए खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस पर सफाई दी और कहा कि मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं और देश सेवा में लगा हुआ हूं। मुझे लेकर जो भी अफवाह फैलाई जा रही है और पूरी तरह से गलत और निराधार है। अमित शाह ने देश की जनता के लिए एक ट्वीट किया और उसमें लिखा…
पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाहें फैलाई है यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है।
देश इस समय कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक मैं अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इन सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहे इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की।
परंतु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत 2 दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंताओं को मैं नजरअंदाज नहीं कर सका इसलिए मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।
हिंदू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती है इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वह यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वंय भी अपना काम करेंगे।
मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का मेरा हाल चाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं जिन लोगों ने यह अफवाह फैलाई है उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना क्या द्वेष नहीं है।
आपका भी धन्यवाद।

Leave a Reply