25 मई से सरकार ने शुरु की हवाई सेवा, जानिए कब से बुक होगा टिकट?

  • सरकार की तरफ से घरेलू उड़ानों को छूट
  • 25 मई से शुरु होंगी डोमेस्टिक उड़ानें
  • उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी जानकारी
  • जल्द टिकट बुकिंग की होगी शुरुआत
भारत सरकार ने ट्रेन के बाद अब एयरलाइंस के नियमो में भी छूट देनी शुरू कर दी है। एविएशन मिनिस्ट्री द्वारा जानकारी दी गई कि 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू की जाएंगी और इसके लिए जरूरी सूचना एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेज दी भेज दी गई है। सभी हवाई अड्डों को 25 मई तक तैयार रहने के लिए कहा गया है ताकि उड़ान के दौरान किसी भी तरह की समस्या का सामना हीं करना पड़े। सरकार की तरफ से यह कहा गया है की कड़े दिशा निर्देशों के साथ हवाई यात्राएं शुरू की जाएंगी। लेकिन इन हवाई यात्राओं के दौरान सरकार के लिए सोशल डिस्टेंसिंह बनाए रखना एक बड़ी चुनौती होगी। लॉक डाउन के चौथे चरण में धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है इस दौरान रेलवे और हवाई उड़ानें काफी महत्व रखती हैं।
 
उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर दी जानकारी 
उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी उन्होंने लिखा, हवाई सेवा शुरू करने का की जिम्मेदारी केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्यों की भी है और अब राज्य सरकारों को इसके लिए तैयार रहना होगा। सभी हवाई अड्डों को इसकी सूचना दे दी गई है कि 25 तारीख तक उन्हें इसके लिए तैयार रहें। 

 
हवाई यात्रा की टिकट बुकिंग शुरु
लॉक डाउन के तीसरे चरण के दौरान भी कई एयरलाइंस ने टिकट की बुकिंग शुरू कर दी थी हालांकि उन्होंने यह साफ किया था कि अगर सरकार की तरफ से किसी भी तरह का कठोर नियम लागू होता है तो सभी के टिकट निरस्त कर दिए जाएंगे और सभी का पैसा उनके खाते में भेज दिया जाएगा। वही लॉक डाउन के चौथे चरण में 1 जून से फिर से टिकट की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।
उड्डयन मंत्रालय ने किया पुनर्विचार  
लॉक डाउन के चौथे चरण में सरकार एक-एक कर लॉक डाउन के नियमों को खत्म करते जा रही है ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि अर्थव्यवस्था को फिर से सुधारा जा सके। इससे पहले हाल ही में उड्डयन मंत्रालय द्वारा सभी तरह की उड़ानों पर 31 मई तक रोक लगा दी गई थी लेकिन लगातार गिरती अर्थव्यवस्था और बढ़ती रोजगारी के चलते सरकार ने इसे फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

आपकी प्रतिक्रिया...