विदेशी जमातियों ने मौलाना साद के खिलाफ दिया बयान, जब्त हुए पासपोर्ट

  • मौलाना साद की बढ़ी मुश्किलें
  • जमातियों ने मौलाना के खिलाफ दिया बयान
  • 83 विदेशी जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दायर
  • 700 जमातियों का सरकार ने पासपोर्ट किया जब्त
भारत में तबलीगी जमात के लोगो ने कोरोना संक्रमण को बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी लेकिन सरकार की कड़ी मशक्कत के बाद धीरे धीरे इन सभी को ढूंढ निकाला गया क्वॉरेंटाइन किया गया और अब उनका क्वॉरेंटाइन का समय खत्म हो चुका है और इसी के साथ मौलाना साद के साथ साथ सभी जमातियों की मुसीबतें बढ़ने वाली है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 20 देशों के 83 जमतियो के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिल्ली पुलिस द्वारा जमातियों के खिलाफ करीब 15000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई है। 20 देशों के 83 जमातियों में अमेरिका से 5, सऊदी अरब से 10, यूनाइटेड किंगडम से 3, चीन से 7, ब्राजील से 8, फिलीपींस 6, सूडान से 6 और कुछ अन्य देशों के जमाती शामिल हैं।
 
साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल
कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होने के साथ ही मौलाना शाद की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं क्योंकि ज्यादातर जमातियों ने पुलिस के सामने यह बयान दिया है कि उन्हें 20 मार्च के बाद मौलाना साद ने रोका था विदेशी जातियों के खिलाफ महामारी और आपदा एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिए गए हैं। जिससे अब इन सभी की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। वहीं विदेशी जमातियों के क्वॉरेंटाइन खत्म होने के बाद इनके पासपोर्ट सरकार ने जमा कर लिए हैं जिससे यह भाग ना सके। इन लोगों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है अब कोर्ट में सुनवाई के बाद इनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
 
विदेशी जमातियों का पासपोर्ट जब्त
पुलिस के मुताबिक करीब 950 जमातियों से पूछताछ की जा चुकी है जिसमें से ज्यादातर ने मौलाना साद के खिलाफ बयान दिया है। जमातियों ने भारत में रुकने का निर्णय मौलाना साद का बताया है। मंगलवार को 83 विदेशी जमाती के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर दी गई है। करीब 700 से ज्यादा जमातियों के पासपोर्ट जब्त किये गए हैं यह सभी लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में मौलाना साद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

आपकी प्रतिक्रिया...