पूर्वान्चल गौरव सम्मान 2022 को मिल रहा है अपार जनसमर्थन

द्वारिकमाई चैरिटी संस्था द्वारा आयोजित वार्षिक पूर्वान्चल गौरव सम्मान के लिए नामंकन प्रक्रिया दिनांक 10 जुलाई 2022 से सुरु हुई, और अब तक संस्था के वेबसाइट purwanchalgaurav.com पर 50000 से अधिक विजिट दर्ज हुई है,साथ ही 350 से अधिक व्यक्तियों ने इस सम्मान के लिए अपना आवेदन किया है।

यह सम्मान पूर्वान्चल के उन व्यक्तियों के लिए आयोजित किया जा रहा है,जिनका मूल उत्तरप्रदेश के पूर्वान्चल से है,लेकिन जो लोग पूर्वान्चल से बाहर निवस कर रहे है,और वही से अपने कार्यो से अपना,परिवार,समाज,प्रदेश एव वतन का नाम कर रहे है,उसका सम्मान बढ़ा रहे है।

संस्था के अध्यक्ष ने बताया कि हम सब का मानना है कि ऐसे प्रतिभाओ का,ऐसे कार्यो का सम्मान कर हम सब इन व्यक्ति विशेष ही नही बल्कि अपना भी सम्मान कर रहे है,इन्हें सम्मानित कर हमसब अपने पूर्वान्चल के अन्य प्रतिभाओ जो कि प्रसिद्धि से दूर है,उन्हें समाज के समक्ष लाकर उन प्रतिभाओ के साथ ही अपने वतन एव मानवता को इन कार्यो का लाभ मिल पाए यही प्रयास कर रहे है।

आयोजक मंडल ने बताया कि यह सम्मान कार्यक्रम भारत के आर्थिक राजधानी कही जाने वाली नगरी मुंबई में आयोजित होनी है, और आये हुए आवेदन में से सर्वश्रेष्ठ 30 लोगो को ही यह सम्मान दिया जाएगा,इसके लिए 5 सदस्यीय चयन समिति, आये हुए आवेदन की सत्यता जांच कर, उनके कार्यो का अवलोकन कर अंतिम 30 लोगो का चुनाव करेंगे।

इस चयन प्रक्रिया में किसी प्रकार का दबाव,आर्थिक लेनदेन, प्रभाव, एव पक्षपात ना हो इसके लिए चयनसमिति के नाम गुप्त रखे गए है।

आयोजक मंडल ने अधिकृत जानकारी दी है, की कार्यक्रम का समय एव दिनांक, चयन प्रक्रिया पूर्ण होते ही सार्वजनिक कर दी जाएगी

Leave a Reply