5000 सालों के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां

-10 साल की उम्र में बाबा वेंगा एक तूफान मे फंस गई थीं और उसके बाद उनकी आंखें खराब हो गई थीं लेकिन उनके अंदर अतींद्र शक्तियां विकसित हुई और उन्होंने भविष्य देखने की क्षमता हासिल की थी । नास्त्रेदामस की ही तरह बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों को भी काफी अहम माना जाता रहा है ।

– बाबा वेंगा बुल्गारिया में 111 साल पहले उनका जन्म हुआ था और वहां वो आज भी दादी वेंगा के नाम से ही जानी जाती हैं । बाबा वेंगा ने बहुत लंबे समय तक के लिए धरती पर होने वाले घटनाक्रम की भविष्यवाणियां कर रखी हैं । एक्सपर्ट्स का मानना है कि उनकी 70 प्रतिशत भविष्यवाणियां अब तक सच साबित हुई हैं । यहां हम उनकी प्रमुख भविष्यवाणियों का उल्लेख कर रहे हैं ।

– साल 2027 तक यूक्रेन, रूस का हिस्सा बन जाएगा । रूस का एक शासक बुल्गारिया और सर्बिया पर भी कब्जा कर लेगा । सब कुछ बर्फ की तरह पिघल जाएगा सिर्फ एक चीज को छोडकर व्लादीमीर की महिमा, रूस की महिमा, रूस दुनिया का मालिक बन जाएगा । अमेरिका की ताकत को धक्का लगेगा । (माना जाता है कि ये भविष्यवाणी पुतिन पर है)

– साल 2023 में धरती अपनी कक्षा से हट जाएगी । 2023 में इंसान बच्चे लैब में पैदा करने का ज्ञान विकसित कर लेगा और उसके नर या मादा होने पर भी नियंत्रण स्थापित कर लेगा । 2023 में दुनिया में परमाणु विस्फोट हो सकता है साथ ही कोई एक देश किसी अन्य देश पर बायोवैपन यानी जैविक हथियार से भी हमला कर सकता है । 2023 में दुनिया को एलियन को लेकर भी कोई ठोस सबूत हासिल हो सकता है ।

-साल 2028 तक मनुष्य भूख पर विजय प्राप्त कर लेगा । जिस तरह सूर्य का प्रकाश लेकर पौधे ऊर्जा ग्रहण कर लेते हैं कुछ इसी तरह की तकनीकी इंसान भी हासिल कर सकेगा ।

-2043 से यूरोप के अंदर इस्लामिक राज की शुरुआत होगी । यूरोप के ज्यादातर देशों में इस्लाम का प्रभाव बहुत बढ़ जाएगा । यूरोप को इस्लामिक शासन से आजाद करवाने के लिए साल 2066 में अमेरिका जलवायु हथियार का इस्तेमाल करके यूरोप के इस्लामिक राजाओं पर हमला बोल देगा जिसके बाद एक महासंग्राम होगा ।

-आज से  78 साल बाद यानी सन 2100 में इंसान अपना खुद का एक सूर्य बना लेगा । धऱती पर कहीं भी अंधेरा नहीं होगा क्योंकि प्राकृतिक सूर्य के अलावा भी कई देशों के पास अपने अपने मानव निर्मित सूर्य होंगे । इस वजह से रात क्या होती है ? इसका अनुभव इंसान भूल जाएगा ।

– साल 2130 में समंदर के अंदर इंसान कॉलोनियां बसा कर रहेगा ।

– 2183 में पहली बार इंसान मंगल ग्रह पर बस्तियां बना लेगा । और साल 3005 में मंगल पर कब्जे को लेकर इंसानों के बीच एक बहुत  बड़ा महायुद्ध भी होगा ।

Leave a Reply