अनिल गलगली ने पुरस्कार राशि देवदेश प्रतिष्ठान को सौंपी

जाने-माने आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने पुरस्कार के रूप में प्राप्त धन राशि देवदेश प्रतिष्ठान के सामाजिक कार्यों के लिए सौंपी है। वरिष्ठ पत्रकार अनिल गलगली एक आरटीआई कार्यकर्ता हैं। सरकारी स्रोतों से प्राप्त सटीक जानकारी और प्रामाणिक दस्तावेज़ से अनिल गलगली अक्सर मीडिया की सुर्खियाँ बटोरते हैं। उन्होंने सरकारी अधिकारियों और राजनेताओं द्वारा सत्ता के दुरुपयोग, भ्रष्टाचार और धन की हेराफेरी का पर्दाफाश किया है।

हाल ही में मुंबई के डब्बावालों के लिए देवदेश प्रतिष्ठान और माई ग्रीन सोसाइटी के माध्यम से बगरका कॉलेज, जेबी नगर चकाला में बीएलएस प्रशिक्षण और जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में अनिल गलगली ने देवदेश प्रतिष्ठान के आगे के कार्यों के लिए भारतीय सद विचार मंच को मिलने वाली पुरस्कार राशि की घोषणा की।

तदनुसार, देवदेश प्रतिष्ठान के कार्य के लिए 11 हजार रुपये की राशि प्राप्त करने वाले अनिल गलगली ने भटवाड़ी स्थित क्लिनिक में संगठन के अध्यक्ष डॉ. वैभव देवगीरकर से मुलाकात की और 11 हजार रुपये का चेक सौंपा।

डॉ. वैभव देवगीरकर ने संस्था को दी गई आर्थिक सहायता के लिए अनिल गलगली को धन्यवाद दिया और महसूस किया कि देवदेश प्रतिष्ठान को दिया गया दान बीएलएस प्रशिक्षण और कैंसर जागरूकता के लिए किए गए कार्यों के लिए एक तरह का आशीर्वाद है।

Leave a Reply