स्व. उमेश पाल को श्रद्धांजलि हेतु आयोजित हुई जनआक्रोश सभा

बसपा विधायक स्व. राजू पाल हत्याकांड के एकमेव चश्मदीद गवाह अधिवक्ता उमेश पाल की दिनांक 24 फरवरी 2023 को उत्तरप्रदेश के प्रयागराज जिले के धुमलगंज इलाके में उनके घर के बाहर शाम करीब 4.30 बजे गोलीमार कर हत्या की गई थी,इस गोलीकांड में उमेश पाल के दोनो गनर भी घायल हुए, बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान अधिवक्ता उमेश पाल एव उनके एक सुरक्षा कर्मी की मौत हो गयी, और दूसरे गनर की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। इस गोलीबार से पूरा प्रयागराज के साथ ही पूरे उत्तरप्रदेश में दहशत का मौहाल बन गया है, जनता प्रशाशन पर सवाल कर रही है कि जब एक अहम मुकदमे के चश्मदीद गवाह सुरक्षित नही तो आम जनता की सुरक्षा कैसे होगी।

गड़ेरिया समाज तो इस हत्याकांड से आक्रोशित है,और उसे 15 वर्ष पूर्व विधायक राजू पाल की बरबस हत्याकांड की याद ताजा हो गई द्वारिकामाई चैरिटी संस्था के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ दिलीप पाल की अगुवाई में, संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरीशंकर चौबे के मार्गदर्शन में संस्था के महासचिव राजेश पाल की देखरेख एव महेंद्र पाल के संयोजन से मुंबई एव उत्तरप्रदेश में एकसाथ जन आक्रोश सभा का आयोजन रविवार दिनांक 26 फरवरी 2023 को एक साथ किया गया। जहां पर न्यायप्रेमी तमाम जनता ने एकसाथ इस हत्याकांड का निषेद व्यक्त करते हुए,स्वर्गीय उमेश पाल के परिजनों के जान की सुरक्षा,आर्थिक सुरक्षा के साथ ही दोषियों को भारतीय दंड सहिंता के अनुसार कठोरतम सजा की मांग की गई।

मुंबई में यह सभा पालघर जिले के नालासोपारा में समाजसेवी रामदरश पाल, पत्रकार विवेक पाल, और लालचंद पाल के देखरेख में, मुंबई के कांदिवली में पाल धनगर गड़ेरिया समन्वय समिति अध्यक्ष कैलाश पाल के देखरेख में,समाजसेवी अमित पाल के संयोजन से एव उत्तरप्रदेश के धनियामऊ, बदलापुर , जौनपुर में सर्वेश पाल और लोहिंदा चौराहा, महाराजगंज, जौनपुर में गोविंद पाल के अगुवाई में अयोजन किया गया । इस आक्रोश सभा मे सैकड़ो की तादात में न्यायप्रिय जनता उपस्थित रही ।

Leave a Reply