ओडिशा के जगतसिंहपुर में पकड़ा गया संदिग्ध कबूतर

ओडिशा के पाराडिप तट के पास एक जासूस कबूतर पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि कबूतर के पांव में एक डिवाइस फिट था. माना जा रहा है कि वह डिवाइस एक माइक्रोचिप और कैमरा हो सकता है. पुलिस को आशंका है कि कबूतर के जरिए जासूसी की जा रही थी. कबूतर को जगतसिंहपुर जिले के पारादीप तट पर एक मछुआरे की नाव से पकड़ा गया. कबूतर को कुछ दिनों पहले मछुआरों ने पकड़ा था और पारादीप में मरीन पुलिस को सौंप दिया.

जगतसिंहपुर एसपी राहुल पीआर ने बताया कि कबूतर की मेडिकल जांच कराई जाएगी और पता लगाया जाएगा कि आखिर कबूतर आया कहां से. यह भी पता लगाया जा रहा है कि आखिर कबूतर के पांव में लगे डिवाइस में क्या है. पुलिस यह भी देख रही है कि अगर कबूतर जासूसी कर रहा था, तो वो किस चीज की जासूसी कर रहा था. एसपी राहुल ने कहा, “हमारे पशुचिकित्सक पक्षी की जांच करेंगे. हम उसके पैरों से जुड़े डिवाइस की जांच के लिए स्टेट फॉरेंसिक साइस लैब की मदद लेंगे.” एसपी ने बताया कि ऐसा लगता है कि डिवाइस एक कैमरा और माइक्रोचिप है.

उन्होंने बताया कि ऐसा भी प्रतीत होता है कि पक्षी के पंखों पर स्थानीय पुलिस के लिए अज्ञात भाषा में कुछ लिखा गया है. एसपी ने कहा, “यह पता लगाने के लिए विशेषज्ञों की मदद भी ली जाएगी कि क्या लिखा गया है. आगे की जांच चल रही है.

Leave a Reply