दिल्ली सहित कई इलाकों में हुई बारिश, दिन में नजर आया अंधेरा

  • दिल्ली सहित कई इलाकों में आंधी और बारिश
  • धूलभरी आंधी से दिन में ही नजर आया अंधेरा
  • मौसम विभाग ने पहले ही जारी की थी चेतावनी
  • बेमौसम बारिश से किसानों का हुए नुकसान 
देश की राजधानी दिल्ली सहित कई इलाकों में रविवार को बारिश हुई इस दौरान तेज आंधी भी देखने को मिली। रविवार को दोपहर में दिल्ली एनसीआर समेत कई हिस्सों में भारी आंधी और धूल के साथ बारिश ने दस्तक दी। मौसम के बदलाव के साथ ही तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिल रही है। अचानक से शुरू हुई गर्मी भी कम होती नजर आ रही है। मौसम विभाग ने 2 दिन पहले ही इस आंधी और बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी थी। मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब और चंडीगढ़ सहित कई राज्यों में बारिश की उम्मीद जताई थी और एक या दो दिन के अंतराल पर करीब सभी स्थानों पर बारिश और आंधी देखने को मिली।
रविवार को हुई बारिश और आंधी की वजह से जहां एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं दूसरी तरफ किसानों का इससे बड़ा नुकसान भी हुआ है। देश का अन्नदाता अब इस बात से परेशान है की बारिश उसके लिए कहीं काल ना बन जाए क्योंकि अगर ज्यादा बारिश हुई तो कई फसलें खराब हो जाएंगी साथ ही कई फसलें को पैदा करने में देरी भी होगी। महामारी कि वजह से देश में आर्थिक संकट करीब पैदा हो चुका है अब अगर मौसम कि वजह से खाद्य संकट पैदा हुआ तो भुखमरी शुरु हो जाएगी।
जिस समय आंधी और बारिश शुरू हुई उस समय मई महीने की दोपहर में भी लोगों को रात नजर आने लगी। धूल इतनी ज्यादा थी कि 100 मीटर से ज्यादा की दूरी को देख पाना मुश्किल था लेकिन गनीमत इस बात की रही की लोग लॉक डाउन की वजह से अपने-अपने घरों में कैद थे जिससे किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

आपकी प्रतिक्रिया...