सड़क हादसे में 24 मजदूरों की दर्दनाक मौत, योगी ने दिये जांच के आदेश

  • उत्तर प्रदेश में मजदूरों से भरी ट्रक हुई हादसे का शिकार
  • 24 मजदूरों की मौके पर ही मौत, 15 से अधिक घायल
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने दिये जांच के आदेश 
  • पीएम और गृह मंत्री ने जताया घटना पर दुख  
देश के मजदूरों के लिए काल बना लॉक डाउन हर दिन मजदूरों की जान ले रहा है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद के बाद शनिवार को उत्तर प्रदेश के औरैया में एक सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 15 से अधिक मजदूर घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक दो ट्रकों के आपस में टकराने के बाद यह हादसा हुआ है इसमें से एक राजस्थान से चलकर बिहार को जा रही थी जिसमें सभी मजदूर सवार थे। वही इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दखल दी है और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
पुलिस के मुताबिक राजस्थान से एक ट्रक मजदूरों को लेकर बिहार जा रहा था इसी दौरान सड़क के किनारे खड़ी दूसरी ट्रक में उसने टक्कर मार दी जिसमें 24 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 15 से अधिक मजदूर घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल रेफर कर दिया गया है और प्रशासन राहत बचाव कार्य में जुटा हैं। घायलों की नाजुक हालत देखते हुए ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। घटना सुबह 3:30 बजे के आसपास की है इसलिए प्रशासन भी घटनास्थल पर देरी से पहुंचा और अंधेरा होने की वजह से रेश्क्यू ऑपरेशन शुरू करने में देरी भी हुई। इस सड़क हादसे के बाद मजदूरों का सामान क्षत-विक्षत हालत में नजर आया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना पर गहरा दुख जताया है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई है। योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है और संबंधित अधिकारियों को घटना की रिपोर्ट जल्द से जल्द देने के लिए कहा है। वहीं विपक्षी दल इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी पर हमला बोल रहे है।
वही इस घटना के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस पर दुख जताया और एक ट्वीट कर अपनी संवेदना व्यक्त की, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने निजी टि्वटर हैंडल पर लिखा,
“उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं”

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी टि्वटर पर अपना दुख प्रकट किया, “आज औरैया उत्तर प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है राज्य सरकार ने त्वरित राहत कार्य शुरू कर घायलों को हर संभव मदद पहुंचाई। इस दुर्घटना में जान गवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं”

आपकी प्रतिक्रिया...