दिल्ली सीमा को केजरीवाल ने किया सील, बीजेपी ने कहा तुगलकी फरमान

  • दिल्ली सरकार ने सीमा को किया सील
  • दिल्ली से बाहर जाने-आने पर लगी रोक
  • बीजेपी ने केजरीवाल के फैसले पर हमला बोला 
  • दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण
महाराष्ट्र के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। केजरीवाल ने कुछ समय पहले इस बात का जिक्र किया था कि अब सभी को कोरोना के साथ जीने की आदत डालनी होगी और इसी को आधार बनाते हुए केजरीवाल ने दिल्ली में लोगों को बाहर निकलने की छूट दे दी है लेकिन इसी के साथ ही दिल्ली में लगातार संक्रमण बढ़ता जा रहा है। केजरीवाल ने एक विडियो संदेश में कहा कि दिल्ली में महामारी तेजी से फैल रही है लेकिन इससे किसी को डरने की जरुरत नहीं है सरकार इसके लिए जरुरी कदम उठा रही है।
दिल्ली के लिए ई-पास जरुरी
दिल्ली सरकार ने राज्य के हालात खराब होते देख अब राज्य की सीमाओं को एक सप्ताह के लिए सील कर दिया है जिसके बाद अब नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम सहित आस पास के इलाकों में नौकरी करने वालो की मुसीबत बढ़ने वाली है। दिल्ली से बहुत भारी संख्या में लोग हर दिन नोएडा और गुरुग्राम अपने काम के लिए जाते है लेकिन अब ऐसे लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो चुकी है। दिल्ली सरकार की तरफ से यह कहा गया है कि जरुरी लोगों के लिए ईपास दिया जायेगा लेकिन सरकार की जरुरी लोगों की परिभाषा अभी तक किसी के पास नहीं है।
केजरीवाल ने मांगा सुझाव
दिल्ली की सीमाओं को सील करने के बाद अब मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से यह सुझाव मांगा है कि क्या इन सीमाओं को आगे भी सील किया जाना चाहिए या नहीं? केजरीवाल ने सभी से शुक्रवार तक जवाब देने को कहा है। दिल्ली की सीमा सील होने के बाद अब उन्ही को बाहर जाने की इजाजत है जिनके पास प्रशासन की तरफ से जारी हुआ ईपास होगा। दिल्ली की सरकारी बसें अब सिर्फ दिल्ली के अंदर ही चलेंगी जबकि पहले यह नोएडा और गुरुग्राम भी जाती थी। दिल्ली सरकार के इस आदेश के बाद अब दिल्ली का आस पास के राज्यों से संपर्क टूट जायेगा और सरकारी यातायात पूरी तरह से बंद हो जायेगा।
 
 
बीजेपी का केजरीवाल पर हमला
केजरीवाल के इस फैसले पर बीजेपी ने हमला बोला और कहा कि केजरीवाल अपनी नाकामी छुपाने के लिए आम जनता को परेशान कर रहे है। क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार पर सवाल उठाते हुए कहाकि आप की गलत नीतियों की वजह से दिल्ली की जनता महामारी से परेशान है और अब आप उसे उसके कारोबार से भी दूर करने में लगे हुए है। गौतम गंभीर ने केजरीवाल को उनका पुराना वादा याद दिलाते हुए उन्हे तुगलत तक कह डाला।

आपकी प्रतिक्रिया...