एलजी ने लगाया केजरीवाल के फैसले पर रोक, अब दिल्ली होगा सबका इलाज

  • दिल्ली उप राज्यपाल ने केजरीवाल के फैसले पर लगाई रोक
  • अब दिल्ली में होगा सभी का इलाज
  • बीजेपी ने किया दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
  • चिदंबरम ने पूछा केजरीवाल से सवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राज्य की जनता को बचाने के लिए एक के बाद एक नए फैसले ले रहे हैं लेकिन उनके फैसले अब उन्हीं के लिए मुसीबत भी बनते जा रहे हैं। केजरीवाल को दिल्ली की सीमाओं को बंद करने को लेकर लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था क्योंकि दिल्ली का एक बड़ा तबका गुरुग्राम और नोएडा में नौकरी व व्यवसाय के लिए जाता है ऐसे में दिल्ली की सीमा को बंद करना केजरीवाल सरकार की एक बड़ी गलती थी। केजरीवाल सरकार ने फिर से एक बड़ा फैसला लेते हुए ऐलान किया कि दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का ही इलाज होगा जबकि बाहरी लोगों का इलाज केंद्र के अंदर आने वाले अस्पतालों में किया जाएगा।
केजरीवाल के फैसले से ना खुश जनता 
केजरीवाल के इस फैसले के बाद एक बार फिर से उनकी आलोचना शुरू हो गई है। बाकी राज्यों के मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस फैसले से पूरी तरह से ना खुश हैं उनका कहना है दिल्ली राजधानी है अलग अलग शहरों और राज्यों के लोग यहां नौकरी और दूसरे कामों के लिए आते हैं ऐसे में अगर दिल्ली की सरकार उनका इलाज नहीं करेगी तो फिर वह कहां जाएंगे। केजरीवाल के इस फैसले को एक घटिया राजनीति बताया जा रहा है। वहीं दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल के इस फैसले पर रोक लगा दिया और संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया कि किसी का भी इलाज इसलिए ना रोका जाए क्योंकि वह दिल्ली का निवासी नहीं है यानी अब दिल्ली के अस्पतालों में हर किसी का इलाज होगा।

बीजेपी ने केजरीवाल के फैसले को पूरी तरह से जनता के खिलाफ बताते हुए विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष का कार्यभार संभालने वाले आदेश गुप्ता ने कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ राजघाट पर विरोध प्रदर्शन किया जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया हालांकि कुछ समय बाद फिर उन्हें रिहा भी कर दिया गया।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भी केजरीवाल के फैसले पर सवाल उठाया और ट्वीट कर केजरीवाल से पूछा कि क्या आप यह बताएंगे कि दिल्ली वाला कौन है? और आपने इस फैसले को लागू करने से पहले कानूनी सलाह ली थी ? क्या मैं दिल्ली में रहता हूं या काम करता हूं तो मैं दिल्ली वाला हूं?
इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने यह कहते हुए दिल्ली से बाहर के लोगों के इलाज पर रोक लगा दिया था कि अगर सभी बाहरी लोगों का इलाज दिल्ली में होगा तो फिर दिल्ली के लोग कहां जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि जब तक कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता तब तक राजधानी में सिर्फ दिल्ली वालों का इलाज किया जाएगा।

आपकी प्रतिक्रिया...