सर्वे: देश की 1 फीसदी आबादी भी नहीं हुई संक्रमित, 3 लाख पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा

  • सर्वे: देश के 1 फीसदी भी लोग संक्रमित नही
  • कम्यूनिटी ट्रांसमिशन को सरकार ने नकारा
  • 3 लाख तक पहुंचा संक्रमण का खतरा
  • कोरोना संक्रमण का बढ़ सकता है खतरा
 
देश की केवल 0.73 फीसदी आबादी संक्रमित
बाकी देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है देश के हॉस्पिटल और कोरोना वरियर्स की हालत खराब नजर आ रही है लेकिन वही सरकार की तरफ से पेश किए गए आंकड़ों पर नजर डालें तो हालात राहत भरे नजर आते हैं। सरकार की तरफ से पेश किए गए हालिया एक आंकड़े में कहा गया कि अभी तक सिर्फ 0.73 की आबादी कोरोना से संक्रमित है यानि अभी तक देश की 1 फीसदी आबादी भी इस संक्रमण की चपेट में नहीं आई है। वहीं सरकार ने उस दावे को भी नकार दिया जिसमें कहा जा रहा था की कम्युनिटी ट्रांसमिशन से कोरोना वायरस फैल रहा है। सरकार की तरफ से यह भी कहा गया कि बाकी देशों की तुलना में भारत में मृत्यु दर सबसे कम है।
 
 
ICMR का दावा बढ़ सकता है संक्रमण
भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने कहा कि देश की एक बड़ी आबादी अब भी संक्रमण के खतरे में है। आने वाले समय में अगर लोगों ने सावधानी नहीं बरती तो यह संक्रमण तेजी से फैल सकता है। डॉ बलराम भार्गव के मुताबिक ग्रामीण इलाकों के मुकाबले शहरी क्षेत्रों में 1.09 और शहरी झुग्गी बस्तियों में 1.89 गुना ज्यादा खतरा है इसलिए हमें दवाओं की जगह बचाव पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।
 
 
देश में 3 लाख तक पहुंचा संक्रमण
देश में संक्रमित लोगों की संख्या करीब 3 लाख तक पहुंच चुकी है जिसमें से 8 हजार से अधिक लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। देश में लॉक डाउन का पांचवा चरण चल रहा है ऐसे में सरकार ने लोगों को काफी हद तक छूट दे दी है। हालांकि सरकार की तरफ से यह भी हिदायत दी गई है कि लोग पूरी सावधानी के साथ ही बाहर निकले लेकिन ऐसा लोगों की तरफ से संभव नहीं हो पा रहा है और लोग निर्देशों का पालन नहीं कर रहे है।

आपकी प्रतिक्रिया...