देश में बढ़ते संक्रमण के बीच शुरु हो रही चार धाम की यात्रा

  • देश में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण
  • उत्तराखंड सरकार ने दी चारधाम यात्रा की छूट
  • 5 लाख से अधिक पहुंची संक्रमण की संख्या 
  • देश में रिकवरी रेट 58.67 तक पहुंचा
 
चार धाम यात्रा की सरकार ने दी अनुमति
देश कोरोना वायरस की चपेट में है लेकिन सरकार धीरे धीरे लॉक डाउन से लगाम हटा रही है और लोगों को सावधानी के साथ बाहर निकलने की इजाज़त दे रही है। सरकार ने कड़े नियमों के साथ धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाज़त दे दी है और इसी के साथ अब चार धाम की यात्रा भी 1 जुलाई से शुरु होने जा रही है। उत्तराखंड सरकार ने इसकी छूट दे दी है लेकिन यह सिर्फ राज्य के लोगों के लिए ही है दूसरे राज्यों के लोगों को अभी और इंतजार करना होगा। चार धाम की यात्रा के दौरान लोगों को सरकार की तरफ से जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा।
 
 
5.48 लाख पहुंचा संक्रमण
देश में लगातार संक्रमण बढ़ता जा रहा है और इसी के साथ ही पूरे देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 5.48 लाख से अधिक हो चुकी है। पिछले तीन दिन के आंकड़ों पर नजर डालें तो यह लगातार बढ़ता जा रहा है सबसे पहले 24 घंटे का आंकड़ा 17 हजार से अधिक दर्ज किया गया था उसके दूसरे दिन 18 हजार से अधिक का आंकड़ा लोगों के सामने आया और सोमवार को यह सब आंकड़े पुराने हो गये और 19 हजार से अधिक का आंकड़ा अब देश के सामने पेश किया गया है यानी पिछले 24 घंटे में 19 हजार से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है। देश में संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और यही वजह रही कि आंकड़ा 5 लाख को पार कर चुका है हालांकि राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रहा है और कुल संक्रमित लोगो में से करीब आधे से अधिक लोगों को बचाया जा रहा है।
24 घंटे में सबसे अधिक संक्रमण
स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार को कोरोना की जानकारी दी गयी जिसके मुताबिक पिछले 24 घंटे में 19 हजार 500 लोग संक्रमित हुए है और 380 लोगों की मौत हुई है। अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख 48 हजार 318 तक पहुंच गयी है जिसमें से 16 हजार 475 लोगों की मौत हो चुकी है। डॉक्टरों की कड़ी मेहनत के बाद अब तक 3 लाख 21 हजार 723 लोगों को बचाया जा चुका है और इसके आधार पर भारत में रिकवरी रेट 58.67 पर पहुंच गया है।

आपकी प्रतिक्रिया...