गैंगेस्टर विकास दूबे की इनकाउंटर में मौत

  • यूपी के माफिया विकास दूबे की इनकाउंटर में मौत
  • उज्जैन से कानपुर लाया जा रहा था विकास दूबे
  • कार एक्सीडेंट के बाद विकास पुलिस पर करने लगा फायरिंग 
  • विकास ने 8 पुलिस वालों की हत्या की थी


उत्तर प्रदेश के हिश्ट्रीशीटर विकास दूबे का शुक्रवार को पुलिस ने इनकाउंटर कर दिया गया जिससे उसकी मौत हो गयी है। पुलिस के मुताबिक विकास दूबे को उज्नैन से कानपुर लाया जा रहा था इसी दौरान उस कार का एक्सीडेंट हो गया जिसमें विकास दूबे को रखा गया था, विकास दूबे के साथ पुलिस और एसटीएफ के कुछ जवान भी मौजूद थे लेकिन जैसी की कार का एक्सीडेंट हुआ और कार कई बार पलटी खाकर सड़क के किनारे चली गयी वैसे ही विकास दूबे भागने की कोशिश करने लगा। इस दौरान विकास ने पुलिस पर फ़ायरिंग भी की जिसमें पुलिस के कुछ जवान घायल हो गये। पुलिस ने भी जवाबी फ़ायरिंग की जिसमें विकास दूबे घायल हो गया। पुलिस ने विकास को कानपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया जहां डाक्टर की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पुलिस के मुताबिक विकास दूबे को सरेंडर करने का मौका दिया गया था लेकिन विकास दूबे भागने की कोशिश करने लगा। विकास दूबे ने गाड़ी के एक्सीडेंट के दौरान एक पुलिस जवान की पिस्टल भी निकाल ली थी जिससे वह फ़ायरिंग करते हुए भागने की कोशिश कर रहा था। घटना स्थल के पास मौजूद कुछ चश्मदीत ने बताया कि वह अपने काम से वापस लौट रहे थे और उन्होने फ़ायरिंग की आवाज़ सुनी लेकिन जैसे ही वह करीब पहुचे पुलिस वालों ने उन्हे हटने के लिए कहा लेकिन इस दौरान फ़ायरिंग हो रही थी। 
 
 
इससे पहले विकास दूबे को गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन मंदिर से गिरफ्तार किया गया था। विकास दूबे ने खुद से इसकी सूचना दी थी वह मंदिर में है और इसके बाद उसे महाकाल पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था और फिर उसे शुक्रवार को कानपुर लाया जा रहा था। विकास दूबे को लेकर अभी तक पुलिस ने सिर्फ उसकी मौत की पुष्टि की है जबकि घटना की पूरी जानकारी अभी तक विस्तार से पुलिस की तरफ से नहीं दी गयी है। 

आपकी प्रतिक्रिया...