महामारी के चलते देश में फिर से लागू हो रहा है लॉकडाउन

  • देश में कुल संक्रमितों की संख्या 9 लाख से अधिक 
  • एक दिन में मिले 28 हजार से अधिक संक्रमित 
  • महामारी से मृतकों का आंकड़ा 23 हजार के पार
  • कुछ शहरों में लगा फिर से लॉक डाउन
देश में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण
देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। सरकार की तरफ से लगातार अनलॉक की प्रक्रिया चालू है और धीरे धीरे बाजारों को खोला जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना का संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है। पूरी सावधानी के बाद भी भारत संक्रमण को लेकर दूसरे नंबर पर पहुंच चुका है और संक्रमण का नंबर लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत सरकार की तरफ से लगातार यह दावा किया जा रहा है कि दुनिया के बाकी देशों के मुकाबले भारत में मृत्यु दर काफी कम है लेकिन संक्रमण के नंबर लगातार बढ़ता जा रहा है। 
फिर से शुरु हो रहा है लॉकडाउन
देश में बढ़ते कोरोना केस की वजह से एक बार फिर राज्यों की तरफ से लॉकडाउन की प्रक्रिया शुरु की जा रही है और हफ्ते के कुछ दिन बाजारों को बंद करने का फैसला लिया जा रहा है ज्यादातर राज्यों ने शनिवार और रविवार को बाजार और यातायात बंद करने का फैसला किया है। गुजरात सरकार ने बढ़ते केस को लेकर कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है और सरकारी यातायात को पूरी तरह से बंद कर दिया है। महाराष्ट्र के पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ सहित कई इलाकों में 10 दिन का लॉकडाउन मंगलवार से लागू हो रहा है पुणें में लगातार बढ़ते केस के बाद स्थानीय प्रशासन ने लॉकडाउन का फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में शनिवार और रविवार को पूरी तरह से बंदी का आदेश दिया है इसके साथ ही वाराणसी में अगले 5 दिनों तक प्रतिदिन आधे दिन का लॉकडाउन रहेगा। 
कुल संक्रमितों की संख्या 9 लाख से अधिक
देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 9 लाख से अधिक हो चुकी है हालांकि की राहत की बात यह है कि इसमें से 5 लाख से अधिक लोग स्वस्थ्य हो चुके है जबकि करीब 4 लाख लोगों का इलाज अब भी जारी है। मंगलवार को एक दिन में मिलने वाले कुल संक्रमित लोगों की संख्या 28 हजार से अधिक हो गयी और मात्र एक दिन में मृतकों की संख्या भी 500 से अधिक हो गयी। संक्रमण की वजह से अब तक 23 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 
महामारी के शुरुआती दिनों से ही महाराष्ट्र संक्रमण के मामले में पहले नंबर पर चल रहा है और राज्य में आज भी हालात चिंताजनक बने हुए है। महाराष्ट्र में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 60 हजार तक पहुंच चुकी है जबकि तमिलनाडु में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 42 हजार तक पहुंच चुकी है। राजधानी दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 1 लाख 13 हजार के पार पहुंच गयी है। 
 

आपकी प्रतिक्रिया...