भारत की सरज़मी पर उतरा राफेल, अमित शाह ने राफेल को बताया गेम चेंजर

चीन से जारी विवाद के बीच आखिरकार भारत को राफेल विमान की पहली डिलीवरी मिल गयी। बुधवार को दोपहर करीब 3 बजे फ्रांस से चल कर 5 राफेल विमान भारत पहुंच गये। सभी लड़ाकू विमानों को अंबाला एयरबेस पर उतारा गया। हरियाणा के एयरबेस पर रफाले विमानों का एयर वाटर से स्वागत किया गया इस दौरान वायु सेना चीफ आरकेएस भदौरिया भी मौजूद थे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मिडिया की एंट्री को बैन कर दिया गया था। 

 
राफेल विमानों की सेफ लैंडिंग के बाद उनका ज़ोरदार स्वागत किया गया। खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लैंडिंग का वीडियो शेयर किया और सभी को इसके लिए बधाई भी दी। राजनाथ सिंह ने लड़ाकू विमान की तारीफ करते हुए कहा कि इस विमान के वायु सेना में शामिल होने के बाद भारत की ताकत और बढ़ जायेगी। राफेल विमान तमाम तरह से हथियारों से लैस है और यह दुश्मन पर पूरी ताकत के साथ हमला कर सकता है। राजनाथ सिंह ने करीब 20 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें राफेल विमान भारत की धरती को चूम रहा है। 
 

राफेल विमान की अहमियत को इस बात से ही समझा जा सकता है कि जैसे ही राफेल विमानों ने भारत की वायु सीमा पर कदम रखा उनकी सुरक्षा में 2 SU30  MKIs विमान को तैनात कर दिया गया ताकि दुश्मन अगर कोई गुस्ताखी करता है तो उसे सही जवाब दिया जा सका। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इसका भी एक वीडियो अपने ट्वीटर पर शेयर किया है। आसमान में एक साथ सभी विमान बहुत की सुंदर प्रतीत हो रहे है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस लड़ाकू विमान का स्वागत किया और संस्कृत में एक श्लोक लिखा। 
 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी देश की रक्षा करने वाले इन विमानों का स्वागत किया और एक के बाद एक कई फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की। अमित शाह ने अपने ट्वीटर पर इस विमान को एक गेम चेजर बताया और पीएम मोदी और राजनाथ सिंह को बधाई दी। 
 

 
भारतीय वायु सेना की तरफ से भी इसका ज़ोरदार स्वागत किया गया। वायु सेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रफाले और सुखोई विमान के कई फोटो शेयर किये और रफाले का स्वागत किया। 

 

आपकी प्रतिक्रिया...