राहुल गांधी के ट्वीट के 6 मुद्दे, केंद्र सरकार के फैसलों पर उठाया सवाल

  • देश की जीडीपी को लेकर राहुल ने किया ट्वीट
  • बेरोज़गारी व कोरोनो पर सरकार से किया सवाल
  • राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के फ़ैसलों पर उठाया सवाल 
  • सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का उड़ा मज़ाक

 

राहुल गांधी ने बोला केंद्र सरकार पर हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की जीडीपी को लेकर सरकार पर हमला बोला है राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने जब से देश की सत्ता संभाली है तब से देश की अर्थव्यवस्था लगातार गिरती जा रही है। देश में बढ़ती बेरोज़गारी को लेकर भी राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार की नीतियाँ ठीक ना होने की वजह से देश में लगातार बेरोज़गारी बढ़ती जा रही है। भारत और चीन के बीच जारी विवाद को लेकर भी राहुल गांधी ने हमला बोला और इसके लिए देश की मौजूदा सरकार को जिम्मेदार ठहराया हालांकि यहां समझने वाली बात यह है कि आखिर राहुल गांधी चीन की नीति को ठीक कैसे ठहरा सकते है। देश की आंतरिक राजनीतिक लड़ाई अपनी जगह है लेकिन देश पर अगर कोई बाहरी संकट आता है तो ऐसे में सभी एक हो जाते है लेकिन ऐसे संवेदनशील मौके पर भी राहुल गांधी सरकार की आलोचना कर रहे है। 
 

राहुल गांधी के 6 मुद्दे
राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला और अपने ट्वीट में एक साथ 6 मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की, राहुल गांधी ने जीडीपी, बेरोज़गारी, खत्म होते रोज़गार के अवसर, घुसपैठ और कोरोना को लेकर सरकार से सवाल किया और कहा कि मोदी सरकार सिर्फ लुभावने वादे कर रही है जबकि देश की हालत हर क्षेत्र में बिगड़ती जा रही है। राहुल गांधी ने एक के बाद एक मुद्दे को लेकर सरकार की आलोचना की और कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है जब देश की जीडीपी में 23 फीसदी से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। पिछले 45 सालों में सबसे अधिक लोग बेरोज़गार इस समय हुए है। राहुल गांधी ने अपने सूत्रों का खुलासा नहीं करते हुए यह दावा किया कि करीब 12 करोड़ लोग इस  समय बेरोज़गार हुए है जबकि कुछ एजेंसिंयो ने दावा किया था कि लॉकडाउन की वजह से करीब 2 करोड़ लोगों की नौकरी चली गयी है। कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर जीएसटी को लेकर भी आरोप लगाया और कहा कि केंद्र की तरफ से जीएसटी राज्यों को नहीं दी जा रही है इसके साथ ही कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को लेकर भी राहुल ने देश की सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया। 
 
सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए राहुल
उधर राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है यूजर्स राहुल गांधी को ट्रोल कर रहे है और उनके इस ट्वीट की आलोचना भी हो रही है। कुछ यूजर्स ने सरकार की तमाम योजनाओं की झड़ी लगाते हुए लिखा कि कोरोना महामारी के दौरान सरकार की तरफ से लाखों लोगों की मदद की गयी और सरकारी खजाने से लोगों के खाते में पैसा भेजा गया। एक यूजर ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए लिखा कि सुबह सुबह खाना खाया करिए ट्वीटर पर मुफ्त का कब तक खाएंगे। हालांकि कुछ यूजर ने राहुल गांधी के समर्थन में भी ट्वीट किया और मोदी सरकार को वर्तमान हालात के लिए जिम्मेदार ठहराया।

आपकी प्रतिक्रिया...