जम्मू – कश्मीर: कुलगाम में सेना ने मार गिराए 2 आतंकवादी

 
जम्मू कश्मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फिर मुठभेड़ हुई इस दौरान सेना में दो आतंकियों को मार गिराया हालांकि सेना की तरफ से सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह सेना को यह सूचना मिली की कुलगाम जिले में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं और वह किसी वारदात को अंजाम देने के लिए वहां पहुंचे हैं जिसके बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले के चिनगम इलाके को अपने कब्जे में ले लिया और आतंकियों के खिलाफ खोज अभियान शुरू कर दिया।
 
सुरक्षा बलों की तरफ से जारी सर्च अभियान के दौरान आतंकवादियों ने खुद को घिरता देख फायरिंग शुरू कर दी, सुरक्षा बलों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई। काफी समय तक चली मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए दोनों आतंकवादियों का शव बरामद कर लिया गया है लेकिन अभी तक आतंकवादियों कि पहचान नहीं हो सकी है कि वह किस संगठन से संबंध रखते हैं। वहीं सेना की तरफ से सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।
 
सेना की तरफ से मुठभेड़ को लेकर जानकारी साझा की गई और बताया गया कि कुलगाम जिले के चिंगामा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना सेना को मिली थी जिसके बाद सेना ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम के साथ आतंकवादियों की घेराबंदी शुरू कर दी। सेना ने उस इलाक को पूरी तरह से सील कर दिया जहां आतंकवादियों के छिपे होने की संभावना थी इसके साथ ही वहां के आने जाने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया ताकि आतंकवादी भाग ना सके। सुरक्षाबलों की कड़ी मेहनत के बाद दो आतंकवादी मारे गए वहीं सेना कि तरफ से किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है।
 
घाटी में सुरक्षाबलो द्वारा पिछले काफी समय से ऑपरेशन क्लीन चालू है जिसके तहत तेजी से आतंकवादियों का सफाया किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर के कुछ ऐसे भी इलाके हैं जहां से स्थानीय आतंकवादियों को पूरी तरह से समाप्त कर दिया गया है हालांकि अलग-अलग आतंकवादी संगठनों की तरफ से अभी भी घाटी में आतंकवाद को पैदा करने की कोशिश की जा रही है। वही घाटी में पिछले कुछ दिनों से बीजेपी से संबंधित नेताओं, कार्यकर्ताओं और सरपंचों की हत्या लगातार की जा रही है। आतंकवादी संगठन बीजेपी नेताओं की हत्या कर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

आपकी प्रतिक्रिया...